scriptआग लगने से डेढ़ एकड़ का गन्ना जला, किसान ने की मुआवजे की मांग | Burning cane cane of 1.5 acres due to the fire, the demand of the farm | Patrika News
मुंगेली

आग लगने से डेढ़ एकड़ का गन्ना जला, किसान ने की मुआवजे की मांग

ग्राम तेलीखाम्ही का मामला

मुंगेलीMay 12, 2019 / 11:48 am

Murari Soni

Burning cane cane of 1.5 acres due to the fire, the demand of the farm

आग लगने से डेढ़ एकड़ का गन्ना जला, किसान ने की मुआवजे की मांग

लोरमी. खेत में लगे गन्ने की फसल में अचानक आग लग गई, जिससे डेढ़ एकड़ फसल जलकर खाक हो गयी। सूचना के बावजूद फायर ब्रिगेड की टीम नहीं पहुंच पायी। ऐसे में गन्ने की फसल धू-धू कर जल गयी। पीडि़त किसान ने मुआवजे की मांग की है।
मिली जानकारी के अनुसार ग्राम तेलीखाम्ही निवासी योगेन्द्र सिंह ठाकुर ने 7 एकड़ में गन्ने की फसल लगाया था। उनके द्वारा लगभग साढ़े 5 एकड़ गन्ने की फसल को काट कर बेच चुका था। बाकी के बचे गन्ने को भी वह फैक्ट्री में बेच कर टोकन कटा चुका था, वह बचे गन्ने को काटने ही वाला था, लेकिन शनिवार को दोपहर अचानक आग लग गई, जिससे उसकी पूरी फसल जल गयली। आग लगने की सूचना पर तत्काल दमकल की गाडिय़ों को फोन किया गया, लेकिन घण्टों बाद नहीं पहुंच सकीं। आनन-फानन में आग को बुझाने का भरसक प्रयास किया गया, लेकिन भीषण गर्मी और सूखे पत्ते होने के चलते महज दो घण्टे में खड़ी फसल जलकर राख हो गया। पीडि़त किसान ने बताया कि इस आग से उसे 2 लाख रुपए की नुकसान हुआ है।

Home / Mungeli / आग लगने से डेढ़ एकड़ का गन्ना जला, किसान ने की मुआवजे की मांग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो