scriptमौसम में आया बदलाव, तेज हवा के साथ हुई हल्की बारिश | Changes in the weather, light rain accompanied with strong wind | Patrika News
मुंगेली

मौसम में आया बदलाव, तेज हवा के साथ हुई हल्की बारिश

फैनी तूफान का दिखा असर

मुंगेलीMay 06, 2019 / 11:14 am

Murari Soni

Changes in the weather, light rain accompanied with strong wind

मौसम में आया बदलाव, तेज हवा के साथ हुई हल्की बारिश

मुंगेली. फैनी तूफान मुंगेली जिले में तेज हवा और हल्की-फुल्की बारिश तक ही अपना असर दिखा पाया। इसके असर से दो दिन गर्मी की प्रचंडता में कमी रही, वहीं रविवार को तेज गर्मी शनै: शनै: अपने पुराने रूप में लौटने लगी है। रविवार को सारा दिन तापमान 35 डिग्री सेल्सियस बना रहा। हवाओं की रफ्तार भी सामान्य ही रही। सुबह से लेकर शाम तक बादलों और सूरज के बीच लुकाछिपी का खेल चलता रहा। गर्मी के कारण 7 तारीख को अक्षय तृतीया होने के बाद भी नगर के अंदर के बाजार में अपेक्षाकृत भीड़ कम दिखी। नगर के बाहरी एरिया में भी दोपहर के समय सडक़ो पर भीड़भाड़ नहीं रही।
फैनी तूफान देश में विध्वंश के निषान छोड़ते हुए बांगला देश से भी आगे चला गया। कुल मिलाकर फैनी तूफान के कारण पिछले 24 घंटे से बना हल्का दबाव का क्षेत्र भी समाप्त हो गया। फैनी के कारण वातावरण में हलकी नमी बनी हुई थी। अब गर्मी के कारण शाम या रात के समय घने बादलों के साथ गरज-चमक भी होगी। मगर सामान्य तौर पर दिन के समय लोगों को तेज गर्मी और गर्म हवाओं तथा लू से जूझना होगा। रविवार को भले ही 35 डिग्री तापमान हो, मगर सोमवार से तापमान बढऩे के साथ तेज गर्मी पडऩे के पूरे आसार है। तापमान 43 से 45 डिग्री तक फिर से हो सकता है। फैनी तूफान का व्यापक असर नहीं होने से जिले के आम उत्पादकों एवं सब्जी की खेती करने वाले किसानों को बड़ी राहत मिली है। 7 मई को अक्षय तृतीया के अवसर जिनके यहां विवाह सम्पन्न होना है, उन लोगों ने भी फैनी तूफान का असर यहां न होने पर राहत की सांस ली है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो