scriptघरवालों के साथ मिलकर बीवी को जिंदा जला दिया, पति ने कहा- दूसरों के साथ थे संबंध और… | Husband burned his wife alive with family in Chhattisgarh | Patrika News
मुंगेली

घरवालों के साथ मिलकर बीवी को जिंदा जला दिया, पति ने कहा- दूसरों के साथ थे संबंध और…

पति ने अपने परिवार वालों के साथ मिलकर अपनी पत्नी को जिंदा जला दिया और फिर…

मुंगेलीApr 09, 2019 / 12:00 pm

Deepak Sahu

मुंगेली. छत्तीसगढ़ में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमे एक पति ने अपने परिवार वालों के साथ मिलकर अपनी पत्नी को जिंदा जला दिया और फिर…

यह घटना मुंगेली की है। मिली जानकरी के अनुसार पति सत्यप्रकाश टंडन और माता-पिता और भाई के साथ घटना 22 दिसम्बर 2017 को घर के आंगनमें सभी ने सामान्य आशय बनाकर मृतका के ऊपर मिट्टी तेल डालकर आग लगा दी, जिससे 87 प्रतिशत जली अवस्था में मृतका की मृत्यु सिम्स अस्पताल बिलासपुर में हो गई।

न्यायालय में साक्ष्य के दौरान अभियोजन ने 11 अभियोजन साक्षियों का परीक्षण न्यायालय के समक्ष कराया। इससे मृतका के पति एवं परिवार वालों द्वारा मृतका पर चारित्रिक लांछन लगाना एवं शादी के बाद से ही लड़ाई झगड़ा व वाद विवाद करते रहना प्रमाणित हुआ।

चूंकि मृतका की शादी को सात वर्ष से अधिक हो चुका था, इसलिए न्यायालय में धारा 302 भादंवि का अपराध प्रमाणित पाते हुए सभी आरोपीगण को आजीवन कारावास एवं अर्थदंड की सजा सुनाई गई। इस प्रकरण में शासन की ओर से पैरवी लोक अभियोजक देवेन्द्र पाण्डेय ने की। उल्लेखनीय है कि प्रकरण का विचारण ठीक एक वर्ष में पूर्ण हुआ।

Home / Mungeli / घरवालों के साथ मिलकर बीवी को जिंदा जला दिया, पति ने कहा- दूसरों के साथ थे संबंध और…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो