प्राथमिक शाला की शिक्षिका ने डंडे से की छात्र की पिटाई, कलेक्टर ने डीईओ को दिए जांच व कार्रवाई के निर्देश

प्राथमिक शाला की शिक्षिका ने डंडे से की छात्र की पिटाई, कलेक्टर ने डीईओ को दिए जांच व कार्रवाई के निर्देश

Brijesh Kumar Yadav | Publish: Apr, 17 2019 11:24:32 AM (IST) Mungeli, Mungeli, Chhattisgarh, India

शासकीय प्राथमिक शाला हेरसपुर विकास खण्ड मुंगेली पदस्थ शिक्षिका द्वारा दो बच्चों के साथ डण्डे से मारपीट की घटना सामने आई है।

मुंगेली. शासकीय प्राथमिक शाला हेरसपुर विकास खण्ड मुंगेली पदस्थ शिक्षिका द्वारा दो बच्चों के साथ डण्डे से मारपीट की घटना सामने आई है। परिजन मारपीट की जानकारी मिलते ही स्कूल पहुंचे तो शिक्षिका ने उनको फटकार लगाकर भगा दिया। परिजनों ने बच्चों को लेकर लालपुर थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई। दोनों बच्चों को लेकर कलेक्टर से भी शिकायत कर कार्रवाई की मांग की गई है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार शासकीय प्रथामिक शाला हेरसपुर में पदस्थ शिक्षिका अंजू ध्रुव ने दो बच्चों ने मध्याह्न भोजन के पश्चात बॉटल का पानी पी लिया, जिससे शिक्षिका आक्रोषित हो गईं। उन्होंने बच्चों के साथ डण्डे से बेहरमी पूर्वक मारपीट किया। कक्षा 4 के छात्र विवेक पिता कमल जायसवाल उम्र 10 वर्ष के डण्डे से पीटे जाने पर दोनों पैर में गंभीर चोट के निशान उभर आए। वहीं प्रभात पिता पुनीत गंधर्व कक्षा 5 के छात्र को भी शिक्षिका ने निर्दयता पूर्वक पीटा, जिससे उसके सीने व पीठ में चोट के निशान स्पष्ट दिखाई दे रहे है। मारपीट के जानकारी मिलने पर परिजन बच्चों को लेकर शिक्षिका के पास पहुंचे तो शिक्षिका ने परिजनों को डांटकर भगा दिया। दोनों बच्चे कील मांं ने अपने परिजनों को घटना की जानकारी दी। परिजन दोनों बच्चों को लेकर लालपुर थाना रिपोर्ट दर्ज कराने पहुंचे। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए शिकायत दर्ज कर मुलाहिजा कराने जिला अस्पताल भेजा। जिला अस्पताल में एक्सरे नहीं होने पर परिजन कलेक्टर के पास बच्चे को लेकर पहुंचे कलेक्टर ने दोनों बच्चों से मारपीट का कारण जाना व डण्डे से मारे गए चोट के निशान को भी देखा। दोनों बच्चे मारपीट से भयभीत नजर आ रहे थे। मार के निशान पांच घण्टे बाद भी साफ - साफ दिखाई पड़ रहे थे। परिजनों ने उक्त शिक्षिका पर कार्रवाई करने की मांग की।
कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेन्द्र भुरे ने बताया कि डीईओ को जांच कर कार्रवाई करने निर्देशित किया गया है। मासूम बच्चों के साथ मारपीट करना अपराध की श्रेणी में आता है। वहीं लालपुर थाना प्रभारी केके साहू ने बताया कि प्रतापपुर स्कूल के दो बच्चों के साथ मारपीट की शिकायत दर्ज कर जिला अस्पताल मुलाहिजा के लिए भेजा गया है। मामले कि जांच की जा रही है।

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned