scriptलोकसभा चुनाव से पहले सरकार ने इन लोगों को दी खुशखबरी, बढ़ाई 48 लाख लोगों की पेंशन | 48 lakh people get increment in pension pension in odisha | Patrika News
कारोबार

लोकसभा चुनाव से पहले सरकार ने इन लोगों को दी खुशखबरी, बढ़ाई 48 लाख लोगों की पेंशन

सरकार ने 48 लाख पेंशन भोगियों को खुशखबरी दे दी है। दरअसल सरकार ने मधु बाबू पेंशन योजना (MBPY) के तहत 48 लाख लाभार्थियों की पेंशन में बढ़ोतरी का ऐलान किया।

नई दिल्लीJan 20, 2019 / 02:54 pm

manish ranjan

paise

लोकसभा चुनाव से पहले सरकार ने इन लोगों को दी खुशखबरी, बढ़ाई 48 लाख लोगों की पेंशन

नई दिल्ली। सरकार ने 48 लाख पेंशन भोगियों को खुशखबरी दे दी है। दरअसल सरकार ने मधु बाबू पेंशन योजना (MBPY) के तहत 48 लाख लाभार्थियों की पेंशन में बढ़ोतरी का ऐलान किया। ओडिश के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने खुद की इस बात की घोषणा की है। अब से पेशनधारियों को हर महीने अधिक पेंशन मिलेगी।

मिलेगी बढ़ी हुई पेंशन

आपको बता दें कि अब से पेंशनधारियों को 500 रुपए तक संशोधित पेंशन मिलेगी। जबकि पहले पेंशनधारियों को सिर्फ 300 रुपए प्रति माह तक मिलती थी। इसी के साथ ही 80 साल के अधिक उम्र के लोगों को अब 700 रुपए प्रति माह तक पेंशन मिलेगा, जो पहले 500 रुपए प्रति माह तक मिलती थी। ओडिश के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने अमा गांव अमा विकास कार्यक्रम में इस बात की घोषणा की है।

इन लोगों को मिलेगी पेंशन

इन 48 लाख लाभार्थियों में बुर्जुग, दिव्यांग और विधवा महिलाएं शामिल है। इन लाभार्थियों को बढ़ी हुई पेंशन
15 फरवरी से ये मिलना शुरू हो जाएगी। तो वहीं पटनायक सरकार का इस कदम को लेकर कहना है कि हमारी सरकार का लक्ष्य एमबीपीवाई के तहत लाभार्थियों को सामाजिक सुरक्षा प्रदान करना है। इसको को देखते हुए हाल ही में हमारी सरकार ने इस योजना में पांच लाख अतिरिक्त लाभार्थियों को शामिल किया गया है।

Home / Business / लोकसभा चुनाव से पहले सरकार ने इन लोगों को दी खुशखबरी, बढ़ाई 48 लाख लोगों की पेंशन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो