scriptइस ऐप के जरिए 100 रुपए से शुरू करें निवेश होगा बड़ा फायदा | by this app you can start Investment in just 100 rupee | Patrika News
कारोबार

इस ऐप के जरिए 100 रुपए से शुरू करें निवेश होगा बड़ा फायदा

सआईपी (सिस्टमेटिक इन्वेस्टमेंट प्लान) के जरिए म्यूचुअल फंड में निवेश करना काफी आसान होता है। यह मंथली बचत होती है जो आप हर महीने करते हैं।

नई दिल्लीSep 05, 2018 / 12:39 pm

manish ranjan

paytm

इस ऐप के जरिए 100 रुपए से शुरू करें निवेश होगा बड़ा फायदा

नई दिल्ली। सआईपी (सिस्टमेटिक इन्वेस्टमेंट प्लान) के जरिए म्यूचुअल फंड में निवेश करना काफी आसान होता है। यह मंथली बचत होती है जो आप हर महीने करते हैं। जब बात निवेश की आती है तो अक्सर लोग डर जाते हैं।कहीं पैसा डूब ना जाए इस डर से लोग निवेश नहीं करते हैं। लेकिन जब से लोगों को sip के बारे में पता चला हैं तो लोगों ने काफी हद तक निवेश करना शुरु कर दिया हैं। इसी को देखते हुए Paytm ने Paytm Money ऐप लॉन्च किया है। इसके जरिए निवेशक बड़ी ही आसानी से म्यूचुअल फंड की खरीद कर सकेंगे।
100 रुपए से शुरु करे निवेश
पेटीएम मनी के जरिए आप अपने स्मार्टफोन से म्यूचुअल फंड की खरीद और बिक्री कर सकेंगे। यह ऐप निवेशको के लिए बेहद ही फायदेमंद हैं। आप भी आज से इस एप को डाउनलोड कर उपयोग करना शुरू कर सकते हैं। कंपनी के मुताबिक इस ऐप के जरिये महज 100 रुपए के सिस्टमैटिक इन्वेस्टमेंट प्लान (SIP) से निवेश की शुरुआत की जा सकती है। Paytm Money ऐप को लॉन्च करने के बाद कंपनी को उम्मीद है कि 2023 तक म्यूचुअल फंड के निवेशक 2 करोड़ से बढ़कर 5 करोड़ हो जाएंगे।
ऐसे होगा फायदा
इस ऐप का आपको सबसे बड़ा फायदा ये मिलने वाला है की अगर आप डारेक्ट म्यूचुअल फंड प्लान खरीदते हैं तो आपको 1 फीसदी ज्यादा रिटर्न मिलेगा। वहीं इसमें कोई कमीशन नहीं है। इसके अलावा कोई छिपी हुई फीस भी नहीं हैं। Paytm Money में 25 बड़ा म्यूचुअल फंड कंपनियों के अधिकतर प्लान हैं। इन कंपनियों में आदित्य बिड़ला सन लाइफ, एक्सिस म्यूचुअल फंड, HDFC म्यूचुअल फंड, ICICI MF, Kotak MF, LIC MF, SBI MF, Reliance MF जैसी कंपनियां शामिल हैं। इस ऐप में आपको कोई डॉक्यूमेंट देने की जरुरत नहीं है।

Home / Business / इस ऐप के जरिए 100 रुपए से शुरू करें निवेश होगा बड़ा फायदा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो