scriptमेहंदीपुर बालाजी के दर्शन के लिए जा रहे श्रद्धालुओं की बस पलटी, 25 घायल, देखें वीडियो- | 25 Devotees injured in road accident at muzaffarnagar | Patrika News
मुजफ्फरनगर

मेहंदीपुर बालाजी के दर्शन के लिए जा रहे श्रद्धालुओं की बस पलटी, 25 घायल, देखें वीडियो-

मुजफ्फरनगर के थाना मंसूरपुर क्षेत्र में एनएच-58 पर अनियंत्रित होकर पलटी श्रद्धालुओं से भरी टूरिस्ट बस

मुजफ्फरनगरJan 24, 2018 / 11:53 am

lokesh verma

Muzaffarnagar
मुजफ्फरनगर. राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की लापरवाही के चलते एक बड़ा भीषण हादसा हो गया है, जिसमें सहारनपुर से राजस्थान मेहंदीपुर बालाजी जा रही श्रद्धालुओं की एक बस अनियंत्रित होकर पलट गई। इस हादसे में बस में सवार कुल 55 श्रद्धालुओं में से 25 श्रद्धालु घायल हो गए। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने आनन-फानन में सभी घायलों को एंबुलेंस द्वारा जिला चिकित्सालय मुजफ्फरनगर मेडिकल कॉलेज बेगराजपुर और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खतौली में भर्ती कराया। बताया जा रहा है कि हादसा सर शादीलाल डिस्टलरी एंड केमिकल वर्क्स की सीरा युक्त मैली सड़क के कारण हुआ है। क्योंकि हाईवे पर पड़ी मैली से बारिश के कारण फिसलन हो गई थी और बस ड्राइवर ने सामने आ रहे एक वाहन को देखकर जैसे ही ब्रेक लगाए तो बस अनियंत्रित होकर पलट गई और चारों ओर चीख पुकार मच गई। वहीं बस पलटने के 10 मिनट बाद ही उत्तराखंड से दिल्ली जा रही एक टाटा सूमो कार भी घटनास्थल से कुछ ही दूरी पर पलट गई, जिसमें एक व्यक्ति के घायल होने की सूचना है।
मामला थाना मंसूरपुर क्षेत्र के एनएच-58 का है। जहां सहारनपुर से राजस्थान के मेहंदीपुर बालाजी जा रही एक बस थाने से कुछ ही दूरी पर अनियंत्रित होकर पलट गई बस में महिलाओं व बच्चों सहित लगभग 55 श्रद्धालु बताए जा रहे हैं। इसमें लगभग 25 श्रद्धालु घायल हो गए। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से सभी घायलों को आनन फानन में जिला चिकित्सालय वह मुजफ्फरनगर मेडिकल कॉलेज बेगराजपुर और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खतौली में भर्ती कराया। घायलों में कई की हालत गंभीर बताई जा रही है। इस हादसे का कारण सर शादीलाल डिस्टलरी के सामने फैक्ट्री से निकली मैली के हाइवे पर फैला होने और बारिस के कारण हाइवे पर फिसलन होना बताया जा रहा है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार विपरीत दिशा से आ रही एक जीप को देखकर इस टूरिस्ट बस के ड्राइवर ने जैसे ही ब्रेक लगाया तो फिसलन के कारण बस अनियंत्रित होकर हाईवे पर पलट गई। इसके बाद वहां चीख पुकार मच गई। घटना की सूचना पर पहुंची मंसूरपुर पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से सभी घायलों को इलाज के लिए चिकित्सालय में भेज दिया। हादसे के कारण हाइवे पर लंबा जाम लग गया, जिसके बाद पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर घंटों मशक्कत के बाद पलटी बस को हाईवे से हटाया और जाम को खुलवाया। वहीं मौके पर पहुंचे तहसीलदार अमित कुमार ने श्रद्धालुओं से उनका हालचाल पूछा। बता दें कि हाईवे पर चिपकी इस मिट्टी को लेकर क्षेत्र के लोग कई बार शिकायत कर चुके हैं, लेकिन इस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है। आज हुई इस घटना के बाद शायद हाईवे अथॉरिटी और मुजफ्फरनगर प्रशासन की नींद टूट जाए और आगे इस तरह की घटना ना हो।
ये श्रद्धालु हुए घायल

घायल श्रद्धालुओं में अभितेंद्र, उर्मिला, अशोक, संदीप, सविता, प्रीति, अजय कुमार, दो बच्चे माही व तनु, नरेश और नुकुड़ निवासी दो महिला सुशीला व एकता, उत्तराखंड के कोटद्वार निवासी कुंता सहित कुल 25 घायल हैं, जो बेगराजपुर स्थित मुजफ्फरनगर मेडिकल कॉलेज, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खतौली और जिला चिकित्सालय मुजफ्फरनगर में भर्ती हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो