scriptप्रदूषण को लेकर प्रशासन ने की कार्रवाई तो इन्होंने दे डाली उग्र आंदोलन की चेतवानी, देखें वीडियो | bhartiya kisan union protest | Patrika News
मुजफ्फरनगर

प्रदूषण को लेकर प्रशासन ने की कार्रवाई तो इन्होंने दे डाली उग्र आंदोलन की चेतवानी, देखें वीडियो

Highlights:
-राजनीतिज्ञ लोग प्रदूषण को किसानों द्वारा पराली जलाकर प्रदूषण फैलाने का आरोप लगा रहे है
-इस मुद्दे को किसानों के हकों की लड़ाई लड़ने वाली भारतीय किसान यूनियन भी मैदान में कूद गई है
-प्रदूषण विभाग के अधिकारियों पर किसानों का शोषण लगाने का आरोप लगाया

मुजफ्फरनगरNov 19, 2019 / 07:20 pm

Rahul Chauhan

screenshot_from_2019-11-19_19-02-52.jpg
मुजफ्फरनगर। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में प्रदूषण बड़ी समस्या खड़ी कर रहा है। जहां राजनीतिज्ञ लोग प्रदूषण को किसानों द्वारा पराली जलाकर प्रदूषण फैलाने का आरोप लगा रहे है। वहीं इस मुद्दे को किसानों के हकों की लड़ाई लड़ने वाली भारतीय किसान यूनियन भी मैदान में कूद गई है। जिसके चलते जनपद मुज़फ्फरनगर भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने प्रदूषण विभाग के अधिकारियों पर किसानों का शोषण लगाने का आरोप लगाते हुए प्रदूषण कार्यालय पर तालाबंदी करते हुए जोरदार धरना परदर्शन किया।
यह भी पढ़ें

पासपोर्ट दफ्तर, जहां आए दिन होता है हंगामा

दरअसल, थाना सिविल लाइन क्षेत्र का है जहां रेलवे रोड स्तिथ प्रदूषण विभाग कार्यालय पर मंगलवार को भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने किसानों पर पराली जलाने के पश्चात लगाए गए जुर्माने के विरोध में जिलाध्यक्ष धीरज लाटियान के नेर्तत्व में सैकड़ो किसानों ने प्रदूषण कार्यालय पर तालाबंदी करते हुए संबंधित विभाग के अधिकारियों को अपने समक्ष बैठाए रखा। इस धरना पर्दशन के दौरान उन्होंने बताया कि भारतीय किसान यूनियन प्रदूषण को लेकर किसानों पर हो रहे एक तरफा कार्रवाई से पीड़ित है।
यह भी पढ़ें

जामा मस्जिद के शाही इमाम पर भड़के देवबंदी आलिम कह दी यह बड़ी बात- देखें वीडियाे

उनका कहना है कि प्रदूषण अन्य स्रोतों के माध्यम से भी फैल रहा है। क्या गरीब किसान ही इसके जिम्मेदार हैं। अधिकारी गरीब किसानों का दमन कर रहे हैं। प्रदूषण अधिकारी सही से काम नहीं कर रहे हैं। इन्हीं कारणों से हम लोगों ने प्रदूषण अधिकारी के दफ्तर पर ताला जड़ा है। भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष धीरज लाटियान ने बताया कि उच्च अधिकारी उद्योगपतियों को छोड़कर गरीब किसानों पर कार्रवाई कर रहे हैं। जो कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कार्रवाई सभी पर हो। हम भी चाहते हैं कि प्रदूषण कम हो। लेकिन किसानों पर जो जुर्माना लगाया गया है वो गलत है। हम इसे हर हाल में बर्दाश्त नही करेंगे। जो किसानों पर जुर्माना लगाया गया है इसे वापस लेना होगा, अन्यथा उग्र आंदोलन किया जाएगा।

Home / Muzaffarnagar / प्रदूषण को लेकर प्रशासन ने की कार्रवाई तो इन्होंने दे डाली उग्र आंदोलन की चेतवानी, देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो