scriptजियो का मोबाइल टावर लगाने के नाम पर लोगों से ठगी पर भड़की भाकियू | bku protest against reliance jio tower fraud | Patrika News
मुजफ्फरनगर

जियो का मोबाइल टावर लगाने के नाम पर लोगों से ठगी पर भड़की भाकियू

मामला मुज़फ्फरनगर के गांव भैंसी का है। जहां ग्रामीणों ने जियो कंपनी के कर्मचारियों पर टावर लगाने के नाम पर रुपये लेने का आरोप लगाया। आरोप है कि ग्रामीण जब अपने पैसे वापस मांगे तो आरोपी उनके साथ अभद्रता करते हैं।

मुजफ्फरनगरApr 24, 2021 / 04:10 pm

Rahul Chauhan

mobile tower

mobile tower

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मुजफ्फरनगर। देश मे जहां एक ओर कोरोना जैसी खतरनाक महामारी ने पैर पसार रखे हैं तो वहीं कई नटवर लाल गिरोह के लोग किसानों और ग्रामीणों से जियो कंपनी के टावर लगाकर लाखों कमाने का झांसा देकर ठगी कर रहे हैं। ऐसा ही एक मामला मुज़फ्फरनगर के गांव भैंसी का है। जहां ग्रामीणों ने जियो कंपनी के कर्मचारियों पर गांव में जिओ टावर लगाने के नाम पर रुपये लेने का आरोप लगाया है आरोप है कि ग्रामीण जब उक्त कर्मचारियों के अपने पैसे वापस मांगते हैं तो आरोपी उनके साथ अभद्रता करते हैं। इसके चलते भारतीय किसान यूनियन के वरिष्ठ नेता राजू अहलावत के नेतृत्व में किसानों ने खतौली में धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया और सांकेतिक जाम भी लगाया है। भारतीय किसान यूनियन कार्यकर्ताओं का कहना है कि कंपनी के कर्मचारी या तो वादे के अनुसार जिन लोगों से पैसे लिए हैं उनके यहां टावर लगाए वरना उनके पैसे वापस करें।
यह भी पढ़ें

फर्जी आधार कार्ड बनाकर बैंक खातों से ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 7 गिरफ्तार

ग्रामीणों ने भारतीय किसान यूनियन नेता राजू अहलावत के नेतृत्व में खतौली में जाम लगा दिया जाम की सूचना पर पहुंचे पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने ग्रामीणों को समझा-बुझाकर किसी तरह शांत किया और जाम खुलवाया । मामले को लेकर ग्रामीणों ने बताया कि कुछ दिन पहले जिओ के कर्मचारी गावो में घूम कर गाव में टावर लगाने की बात कर रहे थे जिसके लिए उनसे ख़र्चे के नाम पर 20 हज़ार रुपये से लेकर 2 लाख रुपये तक लिए गए और अब टावर न लगने पर ग्रमीणों ने खतौली स्थित जिओ के ऑफिस जाकर अधिकारियों से पैसे की मांग की तो अधिकारियों ने ग्रामीणों से बदसलूकी कर डाली । इसकी सूचना जब भारतीय किसान यूनियन के ब्लाक प्रमुख राजू अहलावत को लगी तो भारतीय किसान यूनियन के सैकड़ों कार्यकर्ता खतौली स्थित जिओ कार्यालय पर पहुंच गए और वंहा सड़क जाम कर दी गई।
यह भी पढ़ें

ढाई गुना महंगे हो गये अर्थी के बांस, क्रिया कर्म और सामग्री के भी दाम बढ़े, परिजन परेशान, बेशर्म मुनाफाखोर मस्त

ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि गांव तहसील में जिओ के लगभग 4 टावर है लेकिन अगर इंटरनेट नेटवर्क की बात की जाए तो बिल्कुल ना के बराबर है वही इस पूरे प्रकरण पर बाहर से किसान यूनियन के मंडल प्रभारी राजू अहलावत से बात की गई तो उन्होंने बताया कि ग्रामीणों से बदसलूकी का मामला सामने आया तो हम जिओ ऑफिस पहुंचे हैं और मांग की है कि जिन जिन ग्रामीणों का पैसा टावर लगाने के नाम पर जिओ के कर्मचारियों ने लिया है उनका पैसा वापस किया जाए । इस मामले का पैरवा कर रहे सीओ खतौली आर के सिंह का कहना है अगर ग्रामीणों के तरफ से कोई लिखित तहरीर आती है तो इन चीजों के कर्मचारियों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
https://youtu.be/orNL7Htg6A4

Home / Muzaffarnagar / जियो का मोबाइल टावर लगाने के नाम पर लोगों से ठगी पर भड़की भाकियू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो