scriptUP पुलिस में भर्ती के नाम पर यहां चल रहा खुला खेल, इतने रुपये में हो रही सीधी भर्ती | Bribe sought for passing medical examination in UP police | Patrika News
मुजफ्फरनगर

UP पुलिस में भर्ती के नाम पर यहां चल रहा खुला खेल, इतने रुपये में हो रही सीधी भर्ती

अभ्यर्थियों से मेडिकल परीक्षा पास कराने के नाम पर लिए जा रहे एक से दो लाख रुपये
एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने मेडिकल प्रक्रिया में लगे कर्मचारियों को लगाई लताड़

मुजफ्फरनगरApr 18, 2019 / 06:27 pm

lokesh verma

UP पुलिस में भर्ती के नाम पर यहां चल रहा खुला खेल, इतने रुपये में हो रही सीधी भर्ती

UP पुलिस में भर्ती के नाम पर यहां चल रहा खुला खेल, इतने रुपये में हो रही सीधी भर्ती

मुजफ्फरनगर. उत्तर प्रदेश में चल रही पुलिस भर्ती में अभ्यर्थियों की मेडिकल परीक्षण की प्रक्रिया में पास करने के नाम पर रिश्वत मांगने का मामला सामने आया है। दरअसल, एक पीड़ित अभ्यर्थी के पिता ने डीएम, एसएसपी और सीएमओ सहित तमाम अधिकारियों को शिकायत कर भर्ती प्रक्रिया सवाल उठा दिए हैं। पीड़ित का आरोप है कि मेडिकल बनाने के नाम पर अभ्यर्थियों से रुपए मांगे जा रहे हैं। इतना ही नहीं पीड़ित ने आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया तो सूचना पर पहुंचे एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने मेडिकल प्रक्रिया में लगे कर्मचारियों को जमकर लताड़ लगाई।
यह भी पढ़ें

जया प्रदा बोलीं- आजम खान की आंखों में एक्स-रे, स्कैन कर लेते हैं…, देखें वीडियो-

बता दें कि उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरियों में भर्ती में रिश्वतखोरी के तमाम आरोप लगते आए हैं। ताजा मामला मुजफ्फरनगर का है। जहां पुलिस लाइन में 2018 में पुलिस विभाग में हुई पुलिस और पीएसी में सिपाहियों की भर्ती को लेकर अभ्यर्थियों का मेडिकल परीक्षण कराया जा रहा है। इस दौरान एक अभ्यर्थी के पिता जयविन्दर पहलवान फौजी ने मेडिकल परीक्षा में लगे चिकित्सा कर्मियों पर मेडिकल परीक्षण में पास कराने के नाम पर रिश्वत मांगने का आरोप लगाते हुए डीएम अजय शंकर पांडे, एसएसपी सुधीर कुमार सिंह और सीएमओ से लेकर मुख्यमंत्री तक मामले की शिकायत करते हुए कार्यवाही की मांग की है। मामले की जानकारी एसएसपी सुधीर कुमार सिंह के पास पहुंची तो वह तुरंत पुलिस लाइन स्थित चिकित्सालय पहुंचे। जहां उन्होंने रिश्वत मांगने के आरोपी कर्मचारियों को जमकर लताड़ लगार्इ।
यह भी पढ़ें

भाजपा के गढ़ में मतदान करने उमड़ी मुस्लिम महिला-पुरुषों की भारी भीड़, किस ओर कर रही इशारा, देखें वीडियो-

वहीं अभ्यर्थी के पिता ने बताया कि मनोज कुमार बाबू ने सभी के मोबाइल पर मेडिकल के लिए पैसे की मांग की है। सभी बच्चों में कमी बताकर डरा-धमका रखा है। शाम तक बच्चों से एक लाख, दो लाख आैर पचास हजार लेते हैं। किसी बच्चे का कान फीट है तो उसको अनफिट बता कर बैठा लिया जाता है कि तुम्हारा दोबारा मेडिकल होगा। इसके बाद लड़का डर से नौकरी के चक्कर मे रुपये दे देता है। हमने बात की तो हमसे एक लाख रुपये मांगे और कहा मेरा यह मैसेज सभी के मोबाइल पर गया हुआ है। उन्होंने अपना नाम मनोज कुमार बताया। इसके बाद मैं सीएमओ के पास गया, जिलाधिकारी के पास गया और उसके बाद एसएसपी के पास गया। एसएसपी ने यहां आकर इन्हें बहुत लताड़ा है। वहीं जब इस संबंध में स्थानीय पुलिस से बात की तो उन्होंने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया।
यह भी पढ़ें

Lok Sabha Election: कहीं दूल्हे ने तो कहीं 109 साल की बुजुर्ग महिला ने किया मतदान, देखें वीडियो-

UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..
UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App

Home / Muzaffarnagar / UP पुलिस में भर्ती के नाम पर यहां चल रहा खुला खेल, इतने रुपये में हो रही सीधी भर्ती

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो