scriptबर्ड फ्लू अलर्ट के बीच दर्जनभर कौवों की रहस्यमयी तरीके से मौत, लोगों में दहशत | fear of bird flu due to death of crows in qutubpur muzaffarnagar | Patrika News

बर्ड फ्लू अलर्ट के बीच दर्जनभर कौवों की रहस्यमयी तरीके से मौत, लोगों में दहशत

locationमुजफ्फरनगरPublished: Jan 14, 2021 12:20:13 pm

Submitted by:

lokesh verma

Highlights
– मुजफ्फरनगर के कुतुबपुर गांव में दो स्थानों पर मृत मिले दर्जनभर कौए
– बर्ड फ्लू की आशंका को लेकर दहशत में ग्रामीण
– मृत कौवों को गड्‌ढा खुदवाकर दबवाया गया

bird-flu-in-crow.jpg
मुजफ्फरनगर. थाना मीरापुर क्षेत्र के गांव कुतुबपुर में अचानक दर्जनभर कौवों की मौत हो जाने से क्षेत्र में हड़कम्प मच गया है। ग्रामीणों में बर्ड फ्लू की आशंका के चलते दहशत का माहौल है। फिलहाल मृत कौवों को गड्ढा खोदकर उसमें दबा दिया गया है।
यह भी पढ़ें- Covid New Strain: भारत में तेजी से बढ़ रहा कोरोना का नया स्ट्रेन, इस शहर में मिले सबसे अधिक केस

दरसअल, उत्तर प्रदेश समेत देश के कई राज्यो में बर्ड फ्लू के फैलने को लेकर अलर्ट किया गया है। लोगों को लगातार मृत पक्षियों से दूर रहने और मृत पक्षियों के नजर आने पर तत्काल सूचना जिला प्रशासन को देने को कहा गया है। बुधवार को मीरापुर थानाक्षेत्र के गांव कुतुबपुर में अचानक एक दर्जन कौवों की रहस्यमयी तरीके से मौत हो गई। अचानक एक दर्जन के करीब कौवों के मरने से ग्रामीणों में हड़कम्प मच गया। ग्रामीणों में बर्ड फ्लू को लेकर चिंता बढ़ गई है।
ग्रामीण सुशील कुमार के अनुसार, करीब आधा दर्जन कौवे गांव के प्राथमिक विद्यालय नम्बर-1 के निकट और इतने ही कौवे गांव के तालाब के निकट मृत पाए गए। ग्रामीणों ने मामले की सूचना वन विभाग और पशुपालन विभाग को दी। इसके बाद कुछ ग्रामीणों ने मृत कौवों को एक गड्ढा खुदवाकर उसमें दबवा दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो