scriptMBBS की परीक्षा में नकल करते पकड़े गए 12 मुन्ना भाई | flying squard capture 12 MBBS Munnabhai in a medial exam muzaffarnagar | Patrika News
मुजफ्फरनगर

MBBS की परीक्षा में नकल करते पकड़े गए 12 मुन्ना भाई

ब्लूटूथ डिवाइस, नकली बाल सहित कई अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण बरामद चेतावनी देने के बाद सभी आरोपियों को छोड़ दिया गयासीओ सिटी बोले, खित में शिकायत आने के बाद कार्रवाई की जाएगी

मुजफ्फरनगरJul 09, 2019 / 09:08 pm

Iftekhar

muzaffarnagar

MBBS की परीक्षा में नकल करते पकड़े गए 12 मुन्ना भाई

मुज़फ्फरनगर. उस समय सनसनी फैल गई, जब मेरठ रोड स्थित जैन कन्या महाविद्यालय में चल रही MBBS की परीक्षा में मेरठ से आई टीम ने छापेमारी करते हुए 12 परीक्षार्थियों को नकल करते हुए दबोच लिया। छापा मारने वाली टीम को इन परीक्षार्थियों के पास से ब्लूटूथ डिवाइस नकली बाल सहित कई अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण बरामद किए हैं। हालांकि, इन सभी 12 परीक्षार्थियों को चेतावनी देने के बाद छोड़ दिया गया है। यह सभी 12 परीक्षार्थी ब्लूटूथ के जरिए नकल करते हुए पाए गए हैं। छापे मारने वाली टीम ने सभी उपकरण सील कर यूनिवर्सिटी को भेज दिए हैं। घटना की जानकारी मिलते ही सीओ सिटी भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे, जहां सीओ सिटी ने बताया कि मामले में लिखित में शिकायत आने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

मामला जनपद मुजफ्फरनगर मैं थाना शहर कोतवाली क्षेत्र के मेरठ रोड स्थित जैन कन्या महाविद्यालय का है। जहां मुज़फ्फरनगर मेडिकल कॉलेज के 151 परीक्षार्थियों की एमबीबीएस की परीक्षा चल रही थी। इस दौरान मेरठ की फ्लाइंग स्कवायड टीम ने कॉलेज में पहुंचकर छापेमारी शुरू कर दी, जिस में छापा मारने वाली टीम में ने नकल कर रहे मुन्ना भाइयों को दबोचना शुरू किया तो नकलचियों में हड़कम्प मच गया । टीम ने कक्ष में बैठकर परीक्षा दे रहे छात्रों की तलाशी ली तो सारे भेद खुलते चले गए ।

इस दौरान एक दर्जन मुन्ना भाई इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के जरिए नकल करते पकड़े गए । छात्रों द्वारा ब्लूटूथ को सिर की बिग, बनियान और अंडरवियर में छिपाकर नकल की जा रही थी । टीम ने सभी छात्रों से बरामद नकल सामग्री और छात्रों के डोकेमेन्ट को सील करके यूनिवर्सटी को भेज दिये हैं । वहीं, टीम की ओर से की गयी छापेमारी की सूचना मिलते ही सीओ सिटी भारी फोर्स के साथ कॉलेज पंहुचे और मामले की जानकारी ली । हालांकि, पुलिस अधिकारियों का कहना है कि कॉलेज प्रशासन द्वारा तहरीर मिलने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। एमबीबीएस की परीक्षा में इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस ब्लूटूथ द्वारा नकल किए जाने को लेकर सॉल्वर गैंग के सक्रिय होने की संभावना जताई जा रही है।

Home / Muzaffarnagar / MBBS की परीक्षा में नकल करते पकड़े गए 12 मुन्ना भाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो