scriptVIDEO: दिल्ली में हिंसक प्रदर्शन के चलते अलर्ट पर यूपी पुलिस, IPS लक्ष्मी सिंह ने संभाली मुजफ्फरनगर की कमान | ips laxmi singh visited muzaffarnagar after delhi violence | Patrika News
मुजफ्फरनगर

VIDEO: दिल्ली में हिंसक प्रदर्शन के चलते अलर्ट पर यूपी पुलिस, IPS लक्ष्मी सिंह ने संभाली मुजफ्फरनगर की कमान

Highlights:
-शासन द्वारा हाल ही में आईपीएस अधिकारी आईजी लक्ष्मी सिंह को निगरानी के लिए नियुक्त किया गया है
-लक्ष्मी सिंह बुधवार को मुजफ्फरनगर पहुंचीं
-जहां उन्होंने पुलिस लाइन स्थित सभागार में पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक की

मुजफ्फरनगरFeb 27, 2020 / 04:04 pm

Rahul Chauhan

screenshot_from_2020-02-27_15-58-44.jpg
मुजफ्फरनगर। नागरिकता संशोधन बिल के विरोध में देश की राजधानी दिल्ली में हुई हिंसा और आगजनी में करीब तीन दर्जन लोगों के मरने की खबर है। वहीं इस घटना को लेकर उत्तर प्रदेश में भी अलर्ट जारी किया गया है। जनपद मुजफ्फरनगर की अगर बात करें तो यहां अलर्ट के चलते जिले को 4 जून जनपद को 16 सेक्टरों में विभाजित किया गया है। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा पूरे मामले में स्वयं निगरानी रखी जा रही है। हालांकि जनपद में हालात पूरी तरह से सामान्य है।
यह भी पढ़ें

आगजनी व तोड़फोड़ कर सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वाले 25 उपद्रवियों को कोर्ट ने सुनाई सजा

उधर, पिछले 20 दिसंबर को नागरिकता संशोधन बिल के विरोध में हुई हिंसा आगजनी और तोड़फोड़ को लेकर अधिकारी पूरी तरह से सतर्क है शासन द्वारा हाल ही में आईपीएस अधिकारी आईजी लक्ष्मी सिंह को पूरे घटनाक्रम की निगरानी के लिए नियुक्त किया गया है। लक्ष्मी सिंह बुधवार को मुजफ्फरनगर पहुंची। जहां उन्होंने पुलिस लाइन स्थित सभागार में पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक की। जिसके बाद उन्होंने सांप्रदायिक सद्भाव कायम करने के लिए दोनों समुदाय के लोगों से अलग-अलग बैठक की। जिसमें जनपद में शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए विचार विमर्श किया गया बैठक में पहुंचे मुस्लिम व हिन्दू समाज के लोगो ने अधिकारियों को जनपद में शांति व्यवस्था कायम रखने के लिये भरपूर सहयोग देने का आश्वाशन दिया है।
बैठक के बाद आईजी लक्ष्मी सिंह ने बताया कि इस समय जनपद में शांति व्यवस्था बिल्कुल ठीक है और आगे भी शांति व्यवस्था कायम रहे। इसके लिए तमाम व्यवस्था की गई है। जिसमें सुरक्षा व्यवस्था के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर भी किसी तरह की अफवाह फैलाने व शेयर करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की भी बात कही है। वहीं बैठक के बाद जमीयत उलेमा के नेता मौलाना जमील अहमद ने बताया कि उनकी प्रशासनिक अधिकारियों के साथ वार्ता हुई है।
यह भी पढ़ें

कांग्रेस नेता के दामाद से फोन पर मांगी गई 5 लाख रुपये की रंगदारी, गोली मारने की दी धमकी

जनपद में पूरी तरह से शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए यह पूरी तरह से आश्वस्त है। उन्होंने कहा कि जुम्मे की नवाज को लेकर भी उन्होंने मास्टर प्लान बना है। जिसके चलते हुए सभी मस्जिदों में मस्जिद के इमाम में मौलाना को शांति व्यवस्था कायम करने के लिए बताया जाएगा। जो सभी नमाजियों को जनपद में किसी भी तरह की अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील करेंगे।

Home / Muzaffarnagar / VIDEO: दिल्ली में हिंसक प्रदर्शन के चलते अलर्ट पर यूपी पुलिस, IPS लक्ष्मी सिंह ने संभाली मुजफ्फरनगर की कमान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो