scriptकस्तूरबा गांधी विद्यालय में अचानक बिगड़ी दर्जनों छात्राओं की तबीयत, इलाज में हुई लापरवाही | Kasturba Gandhi school girl sick Muzaffarnagar district hospital hindi | Patrika News
मुजफ्फरनगर

कस्तूरबा गांधी विद्यालय में अचानक बिगड़ी दर्जनों छात्राओं की तबीयत, इलाज में हुई लापरवाही

डॅाक्टरों ने उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद 8 छात्राओं की हालत को गंभीर मानते हुए उन्हें मुजफ्फरनगर जिला चिकित्सालय के लिए रेफर कर दिया।

मुजफ्फरनगरOct 11, 2017 / 05:04 pm

Rajkumar

muzaffarnagar hospital

मुजफ्फरनगर। जनपद मुजफ्फरनगर के कस्बा बुढ़ाना में कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में उस समय हड़कंप की स्थिति हो गर्इ, जब मंगलवार को अचानक एक दर्जन छात्राओं की तबीयत बिगड़ गई और आनन-फानन में इन छात्राओं को सीएससी बुढ़ाना ले जाया गया। जहां 8 छात्राओं की हालत को गंभीर देखते हुए सीएचसी प्रभारी ने जिला चिकित्सालय के लिए रेफर कर दिया। तब जिला चिकित्सालय में एक बार फिर अजीबो गरीब स्थिति पैदा हो गई। जब इन बच्चों को लेकर विद्यालय के टीचर जिला चिकित्सालय के रूम नंबर 4 में पहुंची तो वहां एक महिला चिकित्सक ने सभी छात्राओं को एकदम अंदर आने से नाराज होते हुए उनको बाहर निकाल दिया। वहीं जिन छात्राओं को रूम से बाहर निकाला गया, उन्हें जमीन पर बैठने को मजबूर होना पड़ा।

दरअसल मामला थाना बुढ़ाना कोतवाली क्षेत्र में बने कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय बुढ़ाना का है। जहां अचानक दर्जनों छात्राओं की वायरल बुखार के आने से तबीयत बिगड़ गई, जिसके बाद विद्यालय के स्टाफ में हड़कंप मच गया और आनन फानन में सभी बीमार छात्राओं को इलाज के लिए सीएचसी बुढ़ाना ले जाया गया। जहां सीएचसी बुढ़ाना में चिकित्साकर्मियों ने उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद 8 छात्राओं की हालत को गंभीर मानते हुए उन्हें मुजफ्फरनगर जिला चिकित्सालय के लिए रेफर कर दिया। जिला चिकित्सालय में विद्यालय की वार्डन इन छात्राओं को लेकर पहुंची तो जिला चिकित्सालय के रूम नंबर 4 में बैठी महिला चिकित्सक ने उन सभी छात्राओं के अंदर आ जाने से नाराज हो गई और सभी छात्राओं को बाहर जाकर पर्ची बनवाकर आने के लिए कहा।

जिसके बाद महिला चिकित्सक ने वहां मौजूद अन्य लोगों पर भी अपना गुस्सा निकाला। उसके बाद लगभग आधा घंटा तक बीमार छात्राओं को जिला चिकित्सालय में जमीन पर ही बैठने को मजबूर होना पड़ा। वहीं लगभग घंटाभर बाद जाकर डॉक्टरों ने बीमार बच्चों का चेकअप किया। आपको बता दें कि इस समय जिला चिकित्सालय विवादों में चल रहा है। एक आंदोलनकारी से रिश्वत मांगने का मामला अभी शांत ही नहीं हुआ था कि एक बाए फिर से इलाज के लिए आए बच्चों के इलाज में लापरवाही का मामला सामने आ गया है।

Home / Muzaffarnagar / कस्तूरबा गांधी विद्यालय में अचानक बिगड़ी दर्जनों छात्राओं की तबीयत, इलाज में हुई लापरवाही

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो