scriptवीडियो: मारूती वैन के पीछे कुत्ते को बांधकर घसीटा | man arrest for tying dog behind van in muzafarnagar, maruti van | Patrika News

वीडियो: मारूती वैन के पीछे कुत्ते को बांधकर घसीटा

locationमुजफ्फरनगरPublished: Nov 28, 2022 02:18:25 pm

Submitted by:

Priyanka Dagar

मुजफ्फरनगर में मारूति वैन से कुत्ते को बांधकर घसीटने का मामला सामने आया है। एक व्यक्ति कुत्ते को कार से बांधकर घसीट रहा है। कुत्ता अधमरी हालात में नडर आ रहा है। गाडी़ के पीछे आ रहे एक बाइक सवार ने यह वीडियो बनाया और शेयर किया।

dogcoverrrr.jpg
इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई शुरू की। इसके बाद पुलिस ने वीडियो का संज्ञान लेते हुए आरोपी हामिद के खिलाफ FIR दर्ज कर ली है। पुलिस ने आरोपी हामिद को अरेस्ट भी कर लिया।

आरोपी हामिद ने बताया
हामिद के घर के पास यह कु्त्ता मरा पडा़ था जिसे वह फेेंकने जा रहा था। हामिद का कहना है कि उसके घर मे कोई समारोह होने वाला था जिसके चलते साफ-सफाई हो रही थी। वीडियो 2 दिन पुराना बताया जा रहा है। यह मामला शहर कोतवाली क्षेत्र के शाहबुद्दीनपुर रोड का बताया जा रहा है। वैन को भी सीज कर लिया गया है।
यह है सजा का है प्रावधान
IPC की धारा 428, 429 और PAC एक्ट की धारा 11 के तहत गली के आवारा कुत्तों को मारना दंडनीय अपराध है। ज्यादा से ज्यादा इनकी रोकथाम के लिए नसबंदी की जा सकती है। सरकार की नीति और एनिमल बर्थ कंट्रोल 2011 के तहत जिस क्षेत्र में इन आवारा कुत्तों का आतंक है। वहां इनकी नसबंदी के बाद उसे वापस भेजा जाएगा और इन्हें मारा नहीं जा सकता। यदि कोई इन आवारा कुत्तों या मवेशियों को परेशान करेगा या मारने की कोशिश करेगा तो इसकी शिकायत पुलिस थाने में भी की जा सकेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो