scriptयूपी के इस शहर में फिर एनकाउंटर, पुलिस ने 50 हजार के इनामी बदमाश को मार गिराया | Muzaffarnagar police killed a criminal in an encounter an SHO Injured | Patrika News
मुजफ्फरनगर

यूपी के इस शहर में फिर एनकाउंटर, पुलिस ने 50 हजार के इनामी बदमाश को मार गिराया

मुठभेड़ में गोली लगने से एक थाना प्रभारी भी घायल

मुजफ्फरनगरJun 04, 2018 / 10:57 am

Iftekhar

encounter

यूपी के इस शहर में फिर एनकाउंटर, पुलिस ने 50 हजार के इनामी बदमाश को मार गिराया

मुज़फ्फरनगर. मुज़फ्फरनगर में आज फिर दिन निकलते ही उस समय पुलिस और बदमाशो के बीच मुठभेड़ हो गयी । थाना पुरकाजी क्षेत्र के NH 58 फ्लोदा अंडरपास पर चेकिंग कर रही पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गई। बताया जाता है कि मुखबिर की सूचना पर पुलिस यहां पर चेकिंग अभियान चला रही थी, तभी एक बाइक पर सवार होकर तीन बदमाश आधमके, जब पुलिस ने उसे रुकने का इसारा किया तो बदमाशों ने पुलिस पर गोली चला दी। इस दौरान बदमाशों की गोली लगने से पुरकाजी थाने के एसएचओ घायल हो गए। इसके बाद पुलिस की जवाबी फायरिंग में एक बदमाश को भी गोली लग गई। वहीं, दो बदमाश फरार होने में सफल रहे। फरार बदमाशों की तलाश में पुलिस ने घंटो तक जंगलों में काम्बिंग की लेकिन कोई सफलता हाथ नहीं लगी। घायल थाना प्रभारी और बदमाश को इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पुरकाजी में भर्ती कराया भर्ती कराया गया। जहां इलाज के दौरान बदमाश की हुई मौत हो गई। वहीं, घायल थाना प्रभारी की हालत स्थितर बताई जा रही है। मुठभेड़ में मारे गए बदमाश की पहचान रमेश पुत्र राम सिंह निवासी जटोली थाना देवबंद के रूप में हुई है। पुलिस नेबताया कि मारा गया बदमाश पर 50 हज़ार का इनामी था। मृतक बदमाश रमेश पर विभिन्न थानों में 2 दर्जन से भी ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं।

यह भी पढ़ें
जब सड़क हादसे में दो सगे भाइयों को हो गई मौत और माता-पिता हो गए लहूलुहान तो लोगों ने कर दिया ये कांड


मामला पुरकाजी क्षेत्र के नेशनल हाईवे 58 का है । जहां पुरकाजी पुलिस को सुबह 4 बजे मुखबिर से सूचना मिली थी कि बाइक सवार बदमाश क्षेत्र में घूम रहे हैं। वो किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं। इसके बाद पुरकाजी पुलिस ने बदमाशों की घेराबंदी के लिए हाईवे पर जीप लगाकर संदिग्ध दिखने वाले लोगों की चेकिंग शुरू कर दी। तभी सामने से बदमाश रमेश बाइक पर सवार होकर आता दिखाई दिया। पुलिस ने संदिग्ध देखकर रोकने का प्रयास किया तो बदमाश रमेश ने सीधा पुलिस पर फायर झोंक दिया। इस दौरान गोली सीधे जीप में बैठे पुरकाजी थाना प्रभारी विजय सिंह को जा लगी । पुलिस ने तुरंत बदमाशों की घेराबंदी शुरू कर दी। इसके बाद बदमाश खेत की तरफ भागने लगे। पुलिस ने रुकने के लिए ललकारा तो बदमाशों ने फिर पुलिस पर फायर कर दिया। तब पुलिस ने जवाबी फायरिंग की तो एक बदमाश को गोली जा लगी, जिससे वह बदमाश बाइक सहित नीचे गिर गया, जबकि उसका एक साथी भागने में कामयाब हो गया । इसके बाद घायल बदमाश को और इंस्पेक्टर को इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पुरकाजी ले जाया गया तो डॉक्टरों ने बदमाश रमेश को मृत घोषित कर दिया । वहीं, घायल इंस्पेक्टर को ईलाज के लिए जिला चिकित्सालय के लिए रेफर कर दिया है । पुलिस ने बदमाशों के कब्जे से एक बाइक एक पिस्टल बरामद की है। वही फरार बदमाश की तलाश में पुलिस ने घंटों जंगल में कांबिंग की। मगर उसे गिरफ्तार करने में सफल नहीं हो पाई।

यह भी पढ़ेंः एक रात भाभी के कमरे में अचानक घुस आया देवर, बोला आज मना मत करना मेरे हाथ में ये है

पुलिस के मुताबिक, रमेश सुपारी किलर बदमाश था और रुपये लेकर हत्या जैसी घटनाओं को अंजाम देता था । रमेश के खिलाफ जनपद मुज़फ्फरनगर, किठाना, भोपा और सहारनपुर के थाना नागल, जनकपुरी कोतवाली देहात में हत्या, लूट, डकैती चोरी के विभिन्न मामले दर्ज हैं। इस पर अलग-अलग स्थानों से कुल ₹50000 का इनाम घोषित था। मुज़फ्फरनगर से ये दो मुकदमो में वांछित चल रहा था । बताया जाता है कि पिछले दिनों इसने भोपा थाना क्षेत्र में पुलिस के एक दरोगा चंद्रसेन सैनी पर जानलेवा हमला किया था, जिसमें ये बचकर भागने में सफल रहा था। पुलिस इस मुठभेड़ को बड़ी कामयाबी मान रही है।

यह भी पढ़ेंः रिश्वत लेते पुलिस वाले का वीडियो हुआ वायरल तो मिली ऐसी सजा

गौरतलब है कि योगी सरकार के सत्ता संभालने के बाद सूबे में बदमाशों के आतंक को कम करने के लिए लगातार एनकाउंटर का दौर चल रहा है। हालांकि, कई मामलों में फर्जी एनकाउंटर के भी पुलिस पर आरोप लगे हैं। वहीं, प्रदेश सरकार को राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग का नोटिस तक भी मिल चुका है। इसके बाद भी सूबे में एनकाउंटर का दौर जारी।

Home / Muzaffarnagar / यूपी के इस शहर में फिर एनकाउंटर, पुलिस ने 50 हजार के इनामी बदमाश को मार गिराया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो