scriptMuzaffarnagar SSP का ऑडियो हुआ वायरल, कहा- ऐसा नहीं लगता हम लोग सेफ हैं- सुनें Audio | Muzaffarnagar SSP Abhishek Yadav Audio Viral In Social Media | Patrika News

Muzaffarnagar SSP का ऑडियो हुआ वायरल, कहा- ऐसा नहीं लगता हम लोग सेफ हैं- सुनें Audio

locationमुजफ्फरनगरPublished: Dec 09, 2019 03:17:18 pm

Submitted by:

sharad asthana

Highlights

Audio में SSP ने लापरवाह पुलिसकर्मियों को लगाई लताड़
सोशल मीडिया पर खूब पसंद किया जा रहा है यह ऑडियो
कहा- अगर रात में यदि कोई पुलिसकर्मी ड्यूटी के दौरान सोता हुआ मिला तो उसकी खैर नहीं होगी

muzaffarnagar_ssp.png
मुजफ्फरनगर। उत्‍तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) में एक ऑडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस ऑडियो (Audio) को जमकर शेयर किया जा रहा है। यह मुजफ्फरनगर एसएसपी (SSP) अभिषेक यादव (Abhishek Yadav) का बताया जा रहा है। खास बात यह है कि इस ऑडियो में एसएसपी पुलिस की लापरवाही बता रहे हैं। वह कह रहे हैं, अगर माहौल देखना है तो थानेदार सिविल ड्रेस में अपने परिवार को लेकर बाजार चले जाएं। उन्हें पता चल जाएगा कि महिलाएं कितना सुरक्षित महसूस करती हैं और क्या माहौल है? कहीं ऐसा नहीं लगता कि हम लोग सेफ हैं।
पुलिसकर्मियों को दी चेतावनी

इस ऑडियो को लेकर पुलिस (Police) विभाग में हड़कंप मच गया है। ऑडियो में एसएसपी लापरवाह पुलिसकर्मियों को लताड़ते हुए चेतावनी दे रहे हैं। वह कह रहे हैं, अगर लापरवाही खत्म नहीं हुई तो वेतन रोक दिया जाएगा। वायरल हो रहे इस ऑडियो में मुजफ्फरनगर एसएसपी अभिषेक यादव पुलिसकर्मियों को और पुलिस अफसरों को यह बताने की कोशिश कर रहे हैं कि सरकार उन्हें किस कार्य के लिए वेतन देती है। वह बहुत ही सरल भाषा में कह रहे हैं, जिस काम के लिए सरकार हमें वेतन दे रही है, क्या हम उस काम को कर रहे हैं? वह यह सवाल उठाते हुए पुलिसकर्मियों से प्रश्न पूछ रहे हैं। यही कारण है कि लोगों को यह ऑडियो खूब पसंद आ रहा है।
यह भी पढ़ें

Bulandshahr: जेल में बंद गैंगरेप के आरोपी की हार्ट अटैक से मौत

अधिकारियों को दिया आदेश

ऑडियो को सुनकर जहां आम जनता का एसएसपी के प्रति भरोसा बढ़ा है, वहीं पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। इसका कारण यह है कि एसएसपी ने ऑडियो में कहा है, शाम के समय कोई भी अफसर मुझे कार्यालय में नहीं बल्कि फील्ड में मिलना चाहिए। मैं खुद यह जांचने के लिए किसी भी समय फील्ड में निकलूंगा। उस समय अगर कोई भी थानेदार या अधिकारी मुझे फील्ड में नहीं मिला तो अच्छा नहीं होगा।
यह भी पढ़ें

Bulandshahr: स्कूल प्रबंधक ने टीचर से कहा- हमारे साथ मनाएंगी New Year तो मिलेगी छुट्टी

पुलिस व्‍यवस्‍था की खोली पोल

वायरल ऑडियो में एसएसपी पुलिसकर्मियों की लापरवाही के प्रति नाराजगी व्यक्त करते हुए सुने जा रहे हैं। एसएसपी कह रहे हैं, जब मैं बाहर निकलता हूं तो युवा मुझे गुंडई करते हुए दिखते हैं। उन्हें मुझे ही पकड़ना पड़ता है। अगर सारे कार्य मुझे ही करने हैं तो जिले के पुलिसकर्मी क्या करेंगे। उन्होंने शहर में यातायात की समस्या, यातायात नियमों का उल्‍लंघन और शहर में अलग-अलग स्थानों पर रात में खुलेआम शराब पिये जाने की घटनाओं का हवाला दिया है। उन्‍होंने कहा, आखिर यह क्या हो रहा है? पुलिस क्या कर कर रही है?
अकेली महिला को घर तक छोड़ने को कहा

उन्होंने कहा, यदि पुलिस कर्मचारी अपनी ड्यूटी को सही तरीके से नहीं करेंगे तो उनका वेतन रोक दिया जाएगा। चौकी इंचार्ज अपने क्षेत्र में नहीं घूमते हैं और अपने कार्यालय में बैठकर अपने काम की इतिश्री कर लेते हैं। अब ऐसा नहीं चलेगा। अगर रात में यदि कोई पुलिसकर्मी ड्यूटी के दौरान सोता हुआ मिला तो उसकी खैर नहीं होगी। रात में अगर आपको कोई महिला सड़क पर अकेली दिखाई देती है तो उसे घर तक छुड़वाइए। इस बारे में जब एसएसपी से बात की गई तो उन्‍होंने इस बारे में कुछ भी बोलने से मना कर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो