Weather Alert: फिर चली शीतलहर, एक माह से बंद स्‍कूलों को लेकर लिया गया यह निर्णय

Highlights

  • मौसम विभाग ने जताई बारिश की आशंका
  • शीतलहर चलने से घरों में कैद हुए लोग
  • मुजफ्फफरनगर का न्‍यनूतम तापमान 7 डिग्री रहा

मुजफ्फरनगर। मौसम ने एक बार फिर करवट ले ली है। रविवार (Sunday) को दोपहर में धूप निकलने के बाद शाम को ठंडी हवाएं चलने लगीं। इससे शाम को लोग घरों में कैद होने पर मजबूर हो गए। रविवार को भी सुबह जनपद घने कोहरे में चपेट में रहा। सोमवार (Monday) को भी मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) में कोहरा छाया रहा। सुबह बादल छाए रहे और शीतलहर चलने से लोगों की कंपकंपी छूटती रही। वहीं, करीब एक माह बाद कक्षा 8 तक के बच्‍चों के स्‍कूल सोमवार को खुल गए।

यह भी पढ़ें: Weather Alert: अगले 48 घंटे रहेगा शीत लहर का प्रकोप, फिर होगी तेज बारिश और ओलावृष्टि

प‍हाड़ों पर बर्फबारी का दिख रहा असर

पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी से मैदान इलाकों में एक बार फिर ठंड बढ़ गई है। मुजफ्फरनगर समेत पूरे पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश (West Uttar Pradesh) में रविवार शाम से शीतहर का प्रकोप फिर से शुरू हो गया। मुजफ्फरनगर में भी घने कोहरे और शीतलहर ने लोगों को परेशान कर दिया। ठंड के चलते लोग ठिठुरते दिखे। मौसम विभाग के अनुसार, रविवार को मुजफ्फफरनगर का अधिकतम तापमान 15 और न्‍यनूतम 7 डिग्री रहा।

नोएडा एनसीआर का हाल

नोएड ा (Noida) और गाजियाबाद (Ghaziabad) में भी रविवार शाम को शीतलहर ने लोगों को घरों में कैद होने पर मजबूर कर दिया। वेस्‍ट यूपी में इस बर्फबारी का असर दिख रहा ह ै। भारतीय मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ की वजह से नोएडा एनसीआर में 20 जनवरी यानी सोमवार को घना कोहरे के साथ ही बादल छाए रहेंगे। 21 जनवरी को भी कुछ ऐसा मौसम रहेगा। इससे सोमवार को पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश में हल्‍की बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़ें: किसानों की फसल को बर्बाद करने की हो रही थी बड़ी साजिश, समय रहते हो गया खुलासा, देखें वीडियो

खुल गए स्‍कूल

वहीं, सोमवार को मुजफ्फरनगर में करीब एक माह से बंद कक्षा 8 तक के स्‍कूल खुल गए। हाल ही में इनकी 18 जनवरी तक छुट्टी कर दी गई थी। 19 जनवरी को रविवार का अवकाश था। सोमवार को बच्‍चों के स्‍कूल अपने निर्धारत समय सुबह 10 बजे खुले। कक्षा 9 से 12 तक के स्‍कूल पहले ही खुल चुके थे।

sharad asthana
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned