scriptWeather Alert: अगले 48 घंटे रहेगा शीत लहर का प्रकोप, फिर होगी तेज बारिश और ओलावृष्टि | Rain and thundershowers in West UP on January 22 | Patrika News

Weather Alert: अगले 48 घंटे रहेगा शीत लहर का प्रकोप, फिर होगी तेज बारिश और ओलावृष्टि

locationमेरठPublished: Jan 20, 2020 08:39:34 am

Submitted by:

sanjay sharma

Highlights

वेस्ट यूपी, दिल्ली-एनसीआर में हवा चलने से बढ़ गई ठिठुरन
तापमान में सामान्य से छह डिग्री की गिरावट दर्ज की गई
सुबह-रात को कोहरे से दृश्यता पर भी बुरा असर पड़ रहा

 

meerut
मेरठ। पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी (Hail Storm) के कारण पछुवा हवा चलने से वेस्ट यूपी (West UP), दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में शीत लहर (Cold Waves) का प्रकोप जारी है। इसके चलते सामान्य से छह डिग्री सेल्सियस तापमान की गिरावट दर्ज की गई है। अगले दो दिन अभी ऐसे ही ठिठुरन रहेगी, जबकि सुबह और रात को कोहरे (Fog) के कारण दृश्यता पर भी बुरा असर पड़ रहा है।
यह भी पढ़ेंः Alert: आतंकी इनपुट मिलने के बाद गणतंत्र दिवस पर वेस्ट यूपी में रहेगा अलर्ट, धार्मिक स्थलों की कड़ी सुरक्षा

बारिश के बाद कोहरे और सर्द हवाओं से वेस्ट यूपी, दिल्ली-एनसीआर में ठिठुरन बढ़ गई है। अधिकतम तापमान 16 और न्यनूतम तापमान 6.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। सुबह के समय कोहरे के बाद दिन में धूप के बावजूद लोग ठंड से परेशान हैं, क्योंकि ठंडी हवाएं शीत लहर को बढ़ा रही है। कोहरे से दृश्यता पर भी असर पड़ रहा है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ दोबारा सक्रिय होने के कारण मौसम में फिर बदलाव की संभावना है। अगले दो दिन शीत लहर बढ़ने के आसार हैं। इसके बाद मौसम बदलेगा और बारिश व ओलावृष्टि होगी।
Tasty Tasty: सिर्फ 7 मिनट में घर पर बनाएं गुणकारी फ्राई इडली

शीत लहर के कारण सुबह और शाम को लोगों का घर से निकलना दूभर हो गया है। पहाड़ों पर बर्फबारी और दोबारा पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से मौसम में बदलाव हो रहा है। मेरठ व आसपास दिन के तापमान में बढ़ोतरी तो हुई है, लेकिन सुबह और शाम को शीत लहर से लोग ठिठुरने को मजबूर हैं। मौसम वैज्ञानिक डा. यूपी शाही का कहना है कि अगले 48 घंटे तक शीत लहर का प्रकोप जारी रहेगा। 22 जनवरी को बारिश और ओलावृष्टि के आसार बन रहे हैं। यह बारिश यूपी के तराई क्षेत्रों में होगी।इस बारिश के बाद मौसम साफ रहने की संभावना है।

ट्रेंडिंग वीडियो