scriptAlert: आतंकी इनपुट मिलने के बाद गणतंत्र दिवस पर वेस्ट यूपी में रहेगा अलर्ट, धार्मिक स्थलों की कड़ी सुरक्षा | After receiving terrorist input west up alert on Republic Day | Patrika News

Alert: आतंकी इनपुट मिलने के बाद गणतंत्र दिवस पर वेस्ट यूपी में रहेगा अलर्ट, धार्मिक स्थलों की कड़ी सुरक्षा

locationमेरठPublished: Jan 19, 2020 10:16:40 am

Submitted by:

sanjay sharma

Highlights

एडीजी जोन प्रशांत कुमार ने पुलिस अफसरों को दिए चौकसी के निर्देश
होटल, ढाबों, बस अड्डों और रेलवे स्टेशनों पर चलेगा चेकिंग अभियान
शहर और ग्रामीण इलाकों के धार्मिक स्थलों पर कड़ी नजर रखने के निर्देश

 

meerut
मेरठ। गणतंत्र दिवस (Republic Day) पर आतंकी इनपुट (Terrorist Input) मिलने के बाद वेस्ट यूपी (West UP) के जनपदों में अलर्ट (Alert) जारी किया गया है। एडीजी जोन प्रशांत कुमार (ADG Prashant Kumar) ने पुलिस अफसरों (Police Officers) को कड़ी चौकसी रखने के निर्देश जारी किए हैं। अलर्ट के दौरान जनपदों के शहर और ग्रामीण क्ष़ेत्रों के होटल, ढाबों, बस अड्डों और रेलवे स्टेशनों पर चेकिंग अभियान चलाने को कहा गया है। संवेदनशील और अतिसंवेदनशील इलाकों में भी कड़ी निगरानी रखी जाएगी।
यह भी पढ़ेंः बारिश ने तोड़ दिया 40 साल पुराना रिकार्ड, लंबे समय तक ठंड बने रहने का भी बना कीर्तिमान

पिछले साल सरकार के कुछ महत्वपूर्ण निर्णयों को लेकर वेस्ट यूपी में गड़बड़ी फैलाने के आतंकी इनपुट मिले हैं। माना जा रहा है कि कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटने, राम मंदिर पर फैसले और सीएए को लेकर जैश-ए-मोहम्मद समेत कई आतंकी संगठन तिलमिलाए हुए हैं और हिंसा करने की साजिश रची जा सकती है। सीएए को लेकर मेरठ समेत कई जनपदों में उपद्रव को देखते हुए भी इस बार गणतंत्र दिवस पर कड़ी चौकसी बरती जाएगी।
यह भी पढ़ेंः CAA के विरोध में 35 हजार लोगों के हस्ताक्षर का पत्र भेजा चीफ जस्टिस को, पीआईएल दाखिल की मांग Video

एडीजी प्रशांत कुमार ने शहर और ग्रामीण क्षेत्रों के धार्मिक स्थलों पर फोकस किए जाने के निर्देश दिए हैं। इसके अंतर्गत संबंधित थाने अपने-अपने क्षेत्रों के धार्मिक स्थलों पर रखरखाव करने वालों के साथ बैठकें करने के लिए कहा गया है। इसके अलावा मेरठ शहर को जोन और सेक्टर में बांटा जाएगा। संवेदनशील और अतिसंवेदनशील क्षेत्रों को चिन्हित करके यहां पीएसी और आरएएफ की तैनाती पर मंथन चल रहा है। एडीजी ने आईजी रेंज, डीआईजी और सभी एसएसपी के साथ बैठक में गणतंत्र दिवस पर पुलिस का पहरा कड़ा करने के निर्देश दिए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो