scriptTasty Tasty: सिर्फ 7 मिनट में घर पर बनाएं गुणकारी फ्राई इडली | Make Fried Idli at home in just 7 minutes tasty tasty | Patrika News
मेरठ

Tasty Tasty: सिर्फ 7 मिनट में घर पर बनाएं गुणकारी फ्राई इडली

Highlights

फ्राई इडली में कई सब्जियों के होने से बढ़ती है इसकी पौष्टिकता
इडली तैयार करके रखें, इसके बाद फ्राई इडली बनाना आसान
बच्चों के साथ-साथ बड़ों को भी काफी पसंद है फ्राई इडली

 

मेरठJan 19, 2020 / 11:14 am

sanjay sharma

meerut
मेरठ। Tasty Tasty के अंतर्गत आज हम आपको फ्राई इडली बनाना सिखा रहे हैं। गुणकारी फ्राई इडली को घर में सात मिनट में बनाया जा सकता है। यह बच्चों और बड़ों के टिफिन के लिए भी स्वास्थ्यवर्धक नाश्ता है। फ्राई इडली का तरीका आसान है। इसमें जितनी सब्जियां डालेंगे, यह उतनी ही पौष्टिक हो जाती है। फ्राई इडली के बारे में जानकारी दे रही हैं अनुप्रिया रस्तोगी।
यह भी पढ़ेंः UP Board Exam 2020: Physics के बड़े सवाल स्टेप्स में समझकर याद करेंगे तो आएंगे अच्छे मार्क्स, Video

फ्राई इडली के लिए सबसे पहले सूजी को दही में भिगोगकर इडली बना लेते हैं। इसके बाद प्याज, टमाटर, शिमला मिर्च को छोटे-छोटे टुकड़ों में काट लेते हैं। तैयार इडली के भी चार-चार हिस्से कर लेते हैं। अब फ्राई इडली के लिए सबसे पहले कढ़ाई में किसी भी कुकिंग ऑयल में कढ़ी पत्ता और राई के दानों को तलते हैं। इसके बाद प्याज, टमाटर व अन्य सब्जियों के मिक्चर को कढ़ाई में तल लेते हैं। नमक व लाल मिर्च डालने के बाद दो मिनट तक तलने के बाद इसमें इडली के टुकड़े डालते हैं और अच्छी तरह से मिक्स करके धीमी आंच में गर्म करते हैं। करीब दो मिनट तक गर्म करने के बाद फ्राई इडली तैयार हो जाती है। अब इसे थाली में परोसकर सॉस के साथ दी जा सकती है। अनुप्रिया रस्तोगी का कहना है कि इडली यदि पहले से तैयार है तो इसे बनाने में मुश्किल से सात मिनट लगते हैं और यह स्वास्थ्यवर्धक व पौष्टिकता से भरपूर है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो