scriptVideo: डीएम के सामने अचानक दुल्‍हन छोड़कर मोबाइल लेकर खड़े हो गए दूल्‍हे और बनाने लगे इस महिला की वीडियो | Uttar Pradesh Mukhyamantri Samuhik vivah Yojna 2018 Latest hindi news | Patrika News
मुजफ्फरनगर

Video: डीएम के सामने अचानक दुल्‍हन छोड़कर मोबाइल लेकर खड़े हो गए दूल्‍हे और बनाने लगे इस महिला की वीडियो

मुजफ्फरनगर में उत्‍तर प्रदेश मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत हुआ 1151 जोड़ों का विवाह

मुजफ्फरनगरNov 02, 2018 / 10:27 am

sharad asthana

उत्‍तर प्रदेश मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना

Video: डीएम के सामने अचानक दुल्‍हन छोड़कर मोबाइल लेकर खड़े हो गए दूल्‍हे और बनाने लगे इस महिला की वीडियो

मुजफ्फरनगर। जनपद में गुरुवार को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत 1151 जोड़ों का सामूहिक विवाह कराया गया। नुमाइश मैदान में उत्तर प्रदेश सरकार की इस महत्वाकांक्षी योजना का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के दौरान एक अजीबो-गरीब वाकया हुआ। दरअसल, विवाह के बीच में अचानक कई दूल्‍हे अपनी-अपनी दुल्‍हन को छोड़कर खड़े हो गए और एक महिला की वीडियो बनाने लगे, जबक‍ि डीएम और मंत्री वहीं पर मौजूद थे।
यह भी पढ़ें

Video: फेरे बीच में छोड़ मंडप से भाग गया दूल्‍हा, पीछे-पीछे पकड़ने दौड़े पिताजी तो दूल्‍हा बोला मन की बात

455 जोड़ों का हुआ निकाह

दरअसल, गुरुवार को मुजफ्फरनगर में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत 1151 जोड़ों की शादियां हुईं। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री व मुजफ्फरनगर के प्रभारी मंत्री सतीश महाना, प्रदेश के प्रमुख सचिव समाज कल्याण मनोज सिंह व डीएम समेत कई प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे। योजना के अंतर्गत 455 जोड़ों का मुस्लिम धर्म के अनुसार निकाह कराया गया। इसके अलावा 371 अनुसूचित जाति, 292 अन्य पिछड़ा वर्ग व 3 सामान्य वर्ग के जोड़ों को इस योजना का लाभ प्राप्त हुआ। डीएम राजीव कुमार शर्मा ने बताया कि जोड़ों काे सरकार की ओर से 20 हज़ार रुपये का नगद चेक भी दिया गया है। इस कार्यक्रम में एक और खास बात यह रही कि जिला प्रशासन ने पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए प्रत्येक जोड़े को एक एक आम का पेड़ भी भेंट किया ताकि नवदंपत्ति इस पेड़ को लगाकर पर्यावरण की शुद्धता में भी अपना योगदान दें।
देखें वीडियो: मनाली घूमने के बाद सपने में दिखे भगवान प्रभु श्रीराम तो शहजाद बन गया संजू

जब दूल्हे बनाने लगे गायिका की वीडियो

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम के अंतर्गत उस समय एक अजीबो-गरीब नजारा देखने को मिला। जब अधिकारी और जनप्रतिनिधि नवदंपतियों को आशीर्वाद दे रहे थे तो सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए बनाए गए मंच से गायिका ने गाने के साथ अपना नृत्य शुरू कर दिया। इसके बाद कई दूल्हे अपनी दुल्हन को छोड़कर उस गायिका की वीडियो बनाने में जुट गए। वे तब तक उसकी वीडियो बनाते रहे जब तक उसका गाना खत्म नहीं हो गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो