scriptVideo: फेरे बीच में छोड़ मंडप से भाग गया दूल्‍हा, पीछे-पीछे पकड़ने दौड़े पिताजी तो दूल्‍हा बोला मन की बात | Uttar Pradesh Mukhyamantri Samuhik vivah Yojna 2018 news in hindi | Patrika News
मुजफ्फरनगर

Video: फेरे बीच में छोड़ मंडप से भाग गया दूल्‍हा, पीछे-पीछे पकड़ने दौड़े पिताजी तो दूल्‍हा बोला मन की बात

मुजफ्फरनगर में उत्तर प्रदेश सरकार की मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत हुआ 1151 जोड़ों का विवाह

मुजफ्फरनगरNov 02, 2018 / 09:32 am

sharad asthana

मुजफ्फरनगर

Video: फेरे बीच में छोड़ मंडप से भाग गया दूल्‍हा, पीछे-पीछे पकड़ने दौड़े पिताजी तो दूल्‍हा बोला मन की बात

मुजफ्फरनगर। जनपद में गुरुवार को जिला प्रशासन द्वारा नुमाइश मैदान में उत्तर प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजना मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना का आयोजन किया गया। इसमें 1151 जोड़ों का सामूहिक विवाह संपन्न कराया गया। कार्यक्रम में जनपद के प्रभारी मंत्री सतीश महाना मुख्यअतिथि के तौर पर मौजूद रहे। इस दौरान उस समय हड़कंप मच गया, जब एक दूल्हा मंडप छोड़कर भाग गया। हालांकि, बाद लोग उसके पीछे दौड़े और पकड़कर लाए।
यह भी पढ़ें

बड़ी खबर: मुस्लिम युवक को भगवान राम ने दिए दर्शन तो धर्म परिवर्तन कर शहजाद से बन गया संजू

1151 जोड़ों का कराया गया विवाह

गुरुवार को मुजफ्फरनगर के नुमाइश मैदान में उत्तर प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजना मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत 1151 जोड़ों का विवाह कराया गया। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री व मुजफ्फरनगर के प्रभारी मंत्री सतीश महाना भी पहुंचे। उनके साथ ही प्रदेश के प्रमुख सचिव समाज कल्याण मनोज सिंह भी कार्यक्रम में शामिल हुए। जनपद के कई विधायक, जनप्रतिनिधि और प्रशासनिक अधिकारियों ने कार्यक्रम में नव दंपतियों को आशीर्वाद दिया।
यह भी पढ़ें

इंजीनियरिंग के छात्रों ने किया बड़ा आविष्कार, अब जूते की आंख से देख सकेंगे दृष्टिहीन

20 हजार रुपये का दिया गया चेक

कार्यक्रम के बाद डीएम राजीव कुमार शर्मा ने बताया कि जिन जोड़ों का मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत विवाह कराया गया है, उन्हें सरकार की ओर से 20 हजार रुपये का चेक, 10 हजार रुपये का सामान और शादी का प्रमाण पत्र कार्यक्रम स्थल पर ही दिया गया है। मंत्री सतीश महाना ने कहा कि यह बड़ा आयोजन है। कन्यादान से बड़ा कोई दान नहीं होता। उन्‍होंने सलाह दी कि लोग घर में आने वाली बहू को भी अपनी बेटी जितना सम्मान दें ताकि उनकी बेटी को भी ससुराल में जाकर वहीं सम्मान मिले।
यह भी पढ़ें

इस जिले में पुलिस ने पकड़ी एक करोड़ से भी ज्यादा रुपये की अवैध शराब

जब मंडप से उठकर भागने लगा दूल्हा

नुमाइश ग्राउंड में हो रहे मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत उस समय हड़कंप मच गया, जब एक दूल्हा मंडप छोड़कर भागने लगा। दूल्हे का पिता भी उसके पीछे दौड़ा। पिता ने दून्‍हे की काफी मान मनव्वल की मगर दूल्हे ने उसकी एक नहीं सुनी। दूल्‍हा नुमाइश मैदान से बाहर निकलकर ई-रिक्शा में बैठकर भागने लगा। इस बीच साथ आए लोगों ने बड़ी मुश्किल से उसे पकड़ा और बाद में से विवाह मंडप में ले गए। दूल्हे ने कैमरे के सामने कार्यक्रम में मन ना लगने की बात कही। दूल्हे के पिता भी उसके भागने का कारण स्पष्ट नहीं बता सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो