लालू जी भैंस की पीठ से मुख्यमंत्री बन सकते हैं तो हम भी भैंसे से विधायक बन सकते हैं

(Bihar News ) सत्ता कैसे-कैसे नाच (Power of Danceing ) नचाती है। विधायक बनने के लिए ऐसे-ऐसे कौतुब (New style in elections) किए जाते हैं कि विधायक बने या न बने पर हास-परिहास का पात्र जरूर बन जाते हैं। ऐसा ही एक दिलचस्प नजारा देखने को मिला (Ride on buffalo for nomination) पालीगंज के अनुमंडल कार्यालय में। जहां एक सजे-धजे भैंसे (People taking enjoy ) पर सवार होकर एक नेताजी अपने विधायक बनने का ख्वाब लेकर नामांकन दाखिल करने पहुंचे।

By: Yogendra Yogi

Published: 07 Oct 2020, 05:56 PM IST

मुजफ्फरपुर(बिहार): (Bihar News ) सत्ता कैसे-कैसे नाच (Power of Danceing ) नचाती है। विधायक बनने के लिए ऐसे-ऐसे कौतुब (New style in elections) किए जाते हैं कि विधायक बने या न बने पर हास-परिहास का पात्र जरूर बन जाते हैं। ऐसा ही एक दिलचस्प नजारा देखने को मिला (Ride on buffalo for nomination) पालीगंज के अनुमंडल कार्यालय में। जहां एक सजे-धजे भैंसे (People taking enjoy ) पर सवार होकर एक नेताजी अपने विधायक बनने का ख्वाब लेकर नामांकन दाखिल करने पहुंचे। यमराज के वाहन भैंसे की उनकी सवारी पर राहगीरों ने खूब चुटकियां ली।

सामाजिक कार्यकर्ता की पहचान
नामांकन के छठे दिन विधायक बनने का सपना संजोए एक नेताजी अपने खास स्टाइल में में नामांकन कराने पहुंचे। उनका यह स्टाइल पूरे दिन इलाके में चर्चा का विषय बना रहा। दरअसल नेताजी भैंस पर बैठकर नामांकन पर्चा दाखिल करने अनुमंडल कार्यालय पहुंचे। पालीगंज में इनकी पहचान एक सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में है। भैंस की सवारी के बावत पूछने पर नेताजी बड़े गर्व से कहते हैं कि मैं पशु प्रेमी हूं, जब लालूजी भैंस की पीठ पर बैठकर मुख्यमंत्री की कुर्सी पर कब्जा जमा ले सकते हैं तो मैं कम से कम विधायक तो बन ही जाउंगा।

'हमरो पर ध्यान हे न'
नामांकन के दौरान वह भैंसे पर बैठे हुए थे और साथ में समर्थकों की भीड़ थी। भैंसे को अच्छी से तरह से सजाया गया था। उस पर बैठे नेताजी हाथ जोड़कर लोगों से कह रहे थे कि, हमारा ख्याल रखिएगा। इलाके में चर्चा हैं कि, उक्त नेता जब भी नगर भ्रमण को पालीगंज आते हैं तो सभी से बड़े ही अदब से मिलते हैं। वो लोगों को प्रणाम करते हैं और पूछ लेते हैं 'जी हमरो पर ध्यान हे न' और उन्हें जवाब देते हुए लोग भी कह देते हैं कि- आपकौ पूरा ध्यान है नेताजी। भैंसे पर सवार नेताजी का यह स्टाइल कुछ लोगों को अजब लगा तो कुछ ने पसंद भी किया।

Bihar Election
Show More
Yogendra Yogi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned