scriptजब यह क्वारेंटाइन सेंटर तब्दील हो गया डीजे डांस फ्लोर में | When this quarantine center was transformed into DJ dance floor | Patrika News
मुजफ्फरपुर

जब यह क्वारेंटाइन सेंटर तब्दील हो गया डीजे डांस फ्लोर में

क्या डांस करके कोरोना से निजात पाई जा सकती है। यह कोई चिकित्सा ( Dance therapy against Corona) सिद्धान्त तो नहीं है किन्तु डांस के जरिए खुद को और दूसरों को खुश रखकर कोरोना के खिलाफ आत्मबल में अवश्य (Dance make strong will power ) मजबूती मिलती है। ऐसा ही हुआ वैशाली नगर के हाजीपुर क्षेत्र के एक क्वारेंटाइन सेंटर पर, जहां क्वारेंटाइन मरीजों ने डीजे की धुन पर जम कर धमाल मचाया।

मुजफ्फरपुरMay 28, 2020 / 11:20 pm

Yogendra Yogi

जब यह क्वारेंटाइन सेंटर तब्दील हो गया डीजे डांस फ्लोर में

जब यह क्वारेंटाइन सेंटर तब्दील हो गया डीजे डांस फ्लोर में

मुजफ्फरपुर(बिहार)प्रियरंजन भारती: क्या डांस करके कोरोना से निजात पाई जा सकती है। यह कोई चिकित्सा ( Dance therapy against Corona) सिद्धान्त तो नहीं है किन्तु डांस के जरिए खुद को और दूसरों को खुश रखकर कोरोना के खिलाफ आत्मबल में अवश्य (Dance make strong will power ) मजबूती मिलती है। ऐसा ही हुआ वैशाली नगर के हाजीपुर क्षेत्र के एक क्वारेंटाइन सेंटर पर, जहां क्वारेंटाइन मरीजों ने डीजे की धुन पर जम कर धमाल मचाया।

हाजीपुर के क्वारंटाइन सेंटर में हुआ डांस

वैशाली जिले के हाजीपुर स्थित एक क्वारंटाइन सेंटर में कोरोनावायरस मरीजों की मांग पर डीजे उपलब्ध कराया गया। फन प्वाइंट रिजॉर्ट होटल में डीजे पर 25 कोरोना मरीजों और संदिग्धों ने मंगलवार को खूब मस्ती की और जमकर धमाल मचाया। यह होटल अभी क्वारंटाइन सेंटर में बदला गया है।

संगीत और नृत्य से होंगे जल्दी ठीक

नोडल पदाधिकारी राजकिशोर साहू ने बताया कि मरीजों की मांग पर उन्हें डीजे उपलब्ध कराया गया। मरीजों के दिलों दिमाग पर संगीत का गहरा असर होता है। उन्होंने बताया कि संगीत से इनके अंदर आत्मबल मजबूत होता है। इन्हें नहीं लगता कि ये मरीज की तरह यहां रह रहे हैं। इससे इन्हें ठीक होकर घर लौटने में बड़ी मदद मिलेगी।

कई कर चुके हैं सुसाइड

डॉ राजीव कुमार का कहना है कि मरीज नृत्य संगीत से जल्दी ठीक होते हैं। इनके दिमाग पर होता है इसका सकारात्मक असर और शारीरिक क्षमता मजबूत होती है। सूबे में क्वारंटाइन केंद्रों में कई मरीज आत्महत्या कर चुके हैं। ऐसे में संगीत मनोवैज्ञानिक तौर पर डिप्रशेन दूर करने का काम करता है। इससे मन हल्का हो जाता है और रोगी में आत्म विश्वास का संचार होता है। संगीत से ें तनाव से मुक्ति मिलती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो