script3 accused of theft who fulfilled expensive luxury hobby sent to jail | महंगे लग्जरी शौक को पूरा करने वाले चोरी के 3 आरोपियों को भेजा जेल | Patrika News

महंगे लग्जरी शौक को पूरा करने वाले चोरी के 3 आरोपियों को भेजा जेल

locationनागौरPublished: Dec 28, 2023 01:22:13 pm

Submitted by:

Ravindra Mishra

- मास्टर माइंड की तलाश जारी
-सर्राफा व्यापारी की दुकान में चोरी का मास्टर मांइड बल्लू लोसल है फरार
- रिमांड के बाद 3 आरोपियों को पेश किया न्यायालय में

महंगे लग्जरी शौक को पूरा करने वाले चोरी के 3 आरोपियों को भेजा जेल
कुचामनसिटी. सुनार की दुकान से चोरी करने के आरोप में गिरफ्तार तीनों आरोपी
कुचामनसिटी शहर के पुरानी धान मंडी में शनिवार की रात्रि को सर्राफा व्यापारी की दुकान के शटर तोडक़र चोरी की बड़ी घटना को अंजाम देने आए आरोपियों का दो दिन का रिमांड खत्म होने पर पुलिस ने तीनों आरोपियों को न्यायालय में पेश किया। जहां से जेल भेजने के आदेश पर कारागृह में भेज दिया गया। लेकिन घटना में शामिल में चौथा आरोपी पुलिस की गिरफ्त से अभी भी दूर है। थानाधिकारी सुरेश कुमार चौधरी ने बताया कि चौथा आरोपी ही इस पूरी घटना को अंजाम देने वाला मास्टर माइंड व इन तीनों आरोपी कुलदीप उर्फ दीपू पुत्र गिरधारी सिंह राजपूत, महेश महावर उर्फ पप्पु महावर पुत्र गंगासहाय महावर, ओमसिंह उर्फ ओपी पुत्र गणपत सिंह का लीडर है। सीआई ने बताया कि आरोपियों से बरामद अवैध हथियार देशी कट्टे को लेकर भी जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि बदमाशों ने कुचामन में घटना को अंजाम देने से पहले यहां पर रैकी की थी। आरोपियों ने इससे पूर्व जसराणा में चोरी की घटना को अंजाम दिया था। इसके बाद आरोपियों ने 21 दिसंबर को जोबनेर में पंप लूटा था। दो दिन बाद ही रात को परबतसर में भी चोरी की घटना को अंजाम दिया। पुलिस ने बताया कि यह चोर चोरी अपने महंगे शौक पूरे करने लिए कर रहे है। जो चोरी करने के लिए किसी भी जान भी ले सकते हैं।
यहां दी चोरों ने घटना को अंजाम
थानाधिकारी चौधरी ने बताया कि चोरों ने लग्जरी लाइफ जीने के लिए परबतसर में ज्वैलर्स की दुकान के ताले तोडक़र आभूषणों पर हाथ साफ किया था। इसके बाद चुराई हुई गाड़ी में पेट्रोल नावां व जसराणा, जोबनेर के पेट्रोल पम्पों से तेल डलवाकर रुपए मांगने पर पिस्तौल दिखाकर रुपए लूटे तथा वहां से फरार हो गए। उन्होंने बताया कि आरोपियों से जो कार बरामद हुई है। वह कार जयपुर से चुराई हुई है। जिसका जोबनेर थाने में मुकदमा भी दर्ज है। जो नम्बर गाड़ी के लगे हुए है वह दूसरी गाड़ी के लगा रखे हैं। उन्होंने बताया कि चोर एक घटना को अंजाम देने के बाद में गाड़ी के नम्बर बदल लेते थे। जिससे आसानी से कोई इन्हें पहचान ना सकें। लेकिन कुचामन में चोरी के दौरान आरोपी पुलिस के हत्थें चढ गए। पुलिस ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ पर उन्होंने अपने साथी का नाम बल्लू सिंह राजपूत निवासी लोसल का बताया जिससे वह बल्लू लोसल के नाम से भी पुकारते हैं। बल्लू ही जयपुर से कार लेकर आया था जिसने घटना को अंजाम देने के दौरान पार्क की दीवार फांद कर फरार हो गया। उन्होंने बताया कि बल्लू लोसल के कुचामन में गैंग भी है।
इनका कहना:-
चौथा आरोपी बल्लू सिंह राजपूत लोसल को पकडऩे के लिए अलग-अलग टीमें लगाई हुई है। शीघ्र ही बल्लू पुलिस की गिरफ्त में होगा।
सुरेश कुमार चौधरी

थानाधिकारी, पुलिस थाना कुचामन सिटी

ट्रेंडिंग वीडियो