scriptएक अनोखी पहल…लोकगीतों की तर्ज पर सडक़ सुरक्षा का संदेश | A unique initiative a road safety message on the lines of folklore | Patrika News
नागौर

एक अनोखी पहल…लोकगीतों की तर्ज पर सडक़ सुरक्षा का संदेश

सडक़ सुरक्षा जागरुकता सप्ताह, जागरुकता रथ को रवाना

नागौरJan 12, 2018 / 11:43 pm

Dharmendra gaur

Mundwa

मूण्डवा में शुक्रवार को सुरक्षा रथ को रवाना करते अतिथि।

मूण्डवा. सडक़ हादसों को रोकने के उद्देश्य से जनजागरुकता की मुहिम के तहत शुक्रवार को अंबुजा सीमेंट फाउंडेशन की ओर से तैयार किए गए सडक़ सुरक्षा जागरुकता रथ को रवाना किया गया। नगरपालिका अध्यक्ष घनश्याम सदावत, थानाधिकारी सुशीला विश्नोई, अंबुजा सीमेंट मूण्डवा ईकाई के डिप्टी जनरल मैनेजर प्रदीप तातेड़ ने हरी झंडी दिखाई। पालिका अध्यक्ष सदावत ने कहा कि सडक़ हादसें रोकने के लिए जन जागरुकता जरूरी है। पुलिस के साथ फाउंडेशन भी जागरुकता में भागीदार बन रहा है। यह अच्छी पहल है। नागरिकों को अपनी सुरक्षा तथा परिवार की खुशियों के लिए सुरक्षा नियमों का अवश्य पालन करना चाहिए। प्रदीप तातेड़ ने बताया कि 11 से 17 जनवरी तक सरकार द्वारा चलाए जा रहे अभियान में सहयोगी अंबुजा सीमेंट हमेंशा इस प्रकार के कार्यक्रमों में अग्रणी रहा है। गांव-गांव में जाकर नुक्कड़ सभाओं के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जाएगा। फाउंडेशन के श्रीकांत कुंभारे ने बताया कि यह रथ आसपास के 40 गांवों में पहुंचकर सुरक्षा का संदेश देगा। नगरपालिका उपाध्यक्ष मनोज मुण्डेल, पूर्व पार्षद रामरतन मूण्डेल, भाजपा शहर मंडल अध्यक्ष जयप्रकाश भट्टड़, शौकीन खोखर, मेहबूब खत्री, एएसआई दलपतसिह राठौड़, गब्बरसिंह राठौड़, गौरव खंडेलवाल, दीपक शर्मा, निर्मल जैन, मुकेश वैष्णव, मौजीराम ईनाणियां, फाउंडेशन के कार्यकर्ताा, पुलिसकर्मी सहित कई लोग मौजूद रहे। रथ में राजस्थानी लोक गीतों की तर्ज पर सडक़ सुरक्षा के संदेश बजाए जा रहे हैं। साथ ही सुरक्षा के नियमों की जानकारी दी जा रही है। ग्रामीण क्षेत्रों में प्रोजेक्टर के माध्यम से सुरक्षा के संदेश दिखाए जाएंगे। प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता भी होगी जिसमें सही उत्तर देने वालों को पुरस्कृत किया जाएगा।

पुलिस ने दिखाई सख्ती, 37 चालान काटे, एक संदिग्ध बाइक जब्त
मूण्डवा. बिना हेलमेट पहने मोटरसाइकिल चलाने वालों के खिलाफ मूण्डवा पुलिस ने शुक्रवार को सख्ती दिखाई। पुलिस ने सैंतीस मोटरसाइकिल चालकों के खिलाफ कार्रवाई कर चालान काटे। थानाधिकारी सुशीला विश्रोई, एएसआई दलपतसिंह राठौड़ ने पुलिस जाप्ते के साथ थाने के सामने, बस स्टैंड तथा मुख्य बाजार में कार्रवाई की। थानाधिकारी ने बताया कि आगामी दिनों में भी अभियान जारी रहेगा। अलग-अलग मार्गों पर नाकाबंदी की जाएगी। इस दौरान शाम के समय मूण्डवा निवासी राजुराम पुत्र भंवरलाल जाट को शराब पीकर मोटरसाइकिल चलाते पकड़ा। वहीं पुलिस कार्रवाई के दौरान एक संदिग्ध मोटरसाइकिल जब्त की गई। थानाधिकारी विश्रोई ने बताया कि मोटरसाइकिल के कागजात नहीं होने पर उसे थाने में खड़ी करवाई है। कागजात नहीं पहुंचने से पुलिस को संदेह हुआ। चैसीस नम्बर व नम्बर प्लेट के आधार पर पुलिस ने जानकारी जुटाई तो मोटरसाइकिल पर गलत नम्बर प्लेट लगी थी। संभवतया मोटर साईकिल चोरी की है। पुलिस जांच में जुटी है। किसी चोर गिरोह या मोटर साईकिल चोरी होने का खुलास होने की पूरी संभावना है। गौरतलब है कि मूण्डवा शहर में एक ही रात में तीन मोटरसाइकिलें चोरी हुई थी। कुछ दिनों पहले ईनाणा गांव में दिन दहाड़े हाईवे के पास स्थित एक मकान के बाहर से मोटरसाईकिल चोरी हुई थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो