scriptखुशखबरी : नागौर में सेना भर्ती रैली की तारीख घोषित | Army Recruitment Rally : Nagaur Rally Announced in july 2018 | Patrika News
नागौर

खुशखबरी : नागौर में सेना भर्ती रैली की तारीख घोषित

केन्द्रीय मंत्री सीआर चौधरी के आग्रह पर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन ने नागौर में सेना भर्ती रैली को लेकर दी हरी झण्डी…

नागौरMay 16, 2018 / 09:21 pm

Dharmendra gaur

Nagaur Army recruitment rally

nagaur latest hindi news

नागौर. केन्द्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण एवं वाणिज्य एवं उद्योग राज्य मंत्री सीआर चौधरी की मांग पर आगामी सेना भर्ती रेली 01 से 22 जुलाई 2018 को आयोजित किया जाना प्रस्तावित है। गौरतलब है कि चौधरी ने नागौर में सेना भर्ती रेली आयोजित करवाने के लिए रक्षा मंत्री से मुलाकात की एवं कई बार पत्राचार भी किया। रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन ने चौधरी को पत्र प्रेषित कर नागौर में माह जुलाई 2018 में सेना भर्ती के प्रस्तावित कार्यक्रम से अवगत कराया।

युवाओं को मिल सकेगा प्रत्यक्ष लाभ

इस संबंध में केन्द्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण एवं वाणिज्य एवं उद्योग राज्य मंत्री सीआर चौधरी द्वारा सेना भर्ती रैली करने का निवेदन किया है। जिस पर रक्षा मंत्री ने सहानुभूतिपूर्वक विचार करने का आश्वासन दिया। नागौर में सेना भर्ती रैली के आयोजन से जिले के प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले युवाओं को प्रत्यक्ष लाभ मिल सकेगा। गौरतलब है कि गत जुलाई में जिला मुख्यालय स्थित स्टेडियम में सेना भर्ती रैली का आयोजन किया गया था, जिसमें बड़ी संख्या में युवा सेना में भर्ती होने में सफल रहे।

युवाओं में था गजब का उत्साह

गत वर्ष जुलाई में जिला स्टेडियम में सेना भर्ती रैली में युवाओं में देश सेवा के लिए सेना भर्ती में शामिल होने के लिए गजब का उत्साह था। गर्मी होने के कारण ट्रेक पर दौड़ते समय कुछ अभ्यर्थी चक्कर खाकर गिर पड़े। इसके बावजूद युवा मजबूत निकले। दौड़ में शामिल रहे युवाओं ने बताया कि भर्ती के दौरान फौजी भाईयों को देखकर सेना में शामिल होने का जुनून और बढ़ गया है। इस दौरान कई युवाओं के चेहरे पर मायूसी देखने को मिली।

दलालों से दूर रहें
सेना भर्ती रैली के दौरान युवा दलालों के चुंगल में फंस जाते हैं। सेना व प्रशासन की ओर से भी समय-समय पर युवाओं व अभ्यर्थियों को ऐसे लोगों से दूर रहने को लेकर सतर्क किया जाता है। गत वर्ष सेना भर्ती रैली के दौरान ब्रिगेडियर डीबी पेनी ने भी कहा था कि भर्ती रैली में उन दलालों की दाल नहीं गलेगी जो युवाओं को सेना में भर्ती करवान के नाम पर भ्रमित करते हैं।

Home / Nagaur / खुशखबरी : नागौर में सेना भर्ती रैली की तारीख घोषित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो