scriptआए थे बैंक लूटने, जो हाथ लगा उसे देख पकड़ लिया सिर | Attempt to Robbery in RMGB Bagaot Nagaur | Patrika News
नागौर

आए थे बैंक लूटने, जो हाथ लगा उसे देख पकड़ लिया सिर

https://www.patrika.com/nagaur-news/

नागौरOct 03, 2018 / 11:51 pm

Rudresh Sharma

Loot of fifteen lakh

bagot

बागोट (नागौर). कस्बे के आरएमजीबी बैंक में मंगलवार रात नकबजनों ने हाथ साफ करने का प्रयास किया। नकबजनों ने बैंक के दो दरवाजे तोडक़र भीतर प्रवेश किया। गनीमत रही कि चोर बैंक का लॉकर तोडऩे में नाकाम रहे, जिससे लॉकर में रखे करीब ८ लाख रुपए सुरक्षित रह गए। जानकारी के अनुसार मंगलवार को गांधी जयंती के एक दिन के अवकाश के बाद बुधवार सुबह साढे ९ बजे बैंक कर्मी औंकारमल टेलर सुबह बैंक खोलने पहुंचे तो मैन गेट के पास वाला दरवाजे का ताला टूटा मिला।
इस दरवाजे से होकर मुख्य भवन का भी एक अन्य दरवाजे का ताला भी टूटा हुआ देखा तो टेलर ने बैंक के मैनेजर व पीलवा पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने आकर छानबीन की तो लॉकर सुरक्षित मिला। चोर बैंक के सीसीटीवी कैमरों के तार काट दिए व सीसीटीवी कैमरे की डीवीआर ले गए। चोरों ने कई अन्य ताले तोड़े, लेकिन मुख्य लॉकर तोडऩे में नाकाम रहे। आखिरकार चोरों के नाकामी ही हाथ लगी। जिसे देखकर उन्होंने सर पकड़ लिया।

चौथी बार चोरी का असफल प्रयास
कस्बे के आरएमजीबी बैंक में पिछले आठ साल में चोरी का ये चौथा प्रयास है। पिछली बार दिसंबर २०१५ में हुई वारदात में चोरों ने लॉकर को तोडऩे का प्रयास किया था। उन चोरों को पीलवा पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। ग्रामीणों के अनुसार बैंक भवन काफी जीर्ण अवस्था में है। जीर्ण भवन के कारण चोरी करने प्रयास बढ़े हैं। ग्रामीणों का कहना है जीर्ण भवन में बैंक की राशि सुरक्षित नहीं है। बागोट बैंक में अजमेर से डॉग स्कवॉड टीम जांच करने पहुंची। टीम ने ट्रेन्ड डॉग के साथ बैंक के आसपास वाले क्षेत्रो में करीब एक घंटे तक तहकीकात की। इसकेबाद नागौर से आई एफएसएल टीम ने साक्ष्य उठाए।

गार्ड रखने को कहा
पीलवा थानाधिकारी कंवरपाल सिंह ने आरएमजीबी बैंक मैनेजर को स्थानीय बैंक की पूरी सुरक्षा के लिए बंैंक परिसर पर रात्रि में एक गार्ड रखने को पाबंद किया व गार्ड की व्यवस्था नहीं करने पर अगर चोरी होती है तो बैंक स्वयं जिम्मेदार होगी।
इनका कहना है-
बैंक में चोरी का प्रयास हुआ है। लॉकर नही टूटने से बैंक की पूरी राशि सुरक्षित है। बैंक से केवल सीसीटीवी का डीवीआर चोरी हुआ है। पुलिस पूरी छानबीन कर रही है। बैंक केनए भवन के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।
वीरेन्द्र वाभना, आर एम नागौर
बैंक के भवन की सुरक्षा बढाने के लिए बैंक के लिए नया भवन बस स्टेशन पर बनाया जाएगा। तीन महीने में भवन का निर्माण करवाकर बैंक को नया भवन उपलब्ध करवा दिया जाएगा।
रामावतार शर्मा , सरपंच बागोट
बैंक का भवन काफी जीर्ण अवस्था में है। इसमें बैंक की सिक्योरिटी सही नहीं हो पाती है। अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों से जल्द से जल्द नउ भवन में बैंक स्थानान्तरित करने की मांग की गई है।
मुकेशकुमार मीणा, मैनेजर आरएमजीबी

Home / Nagaur / आए थे बैंक लूटने, जो हाथ लगा उसे देख पकड़ लिया सिर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो