scriptनागौर पुलिस की एक और सफलता, दिनदहाड़े कार लूटने वाली गैंग का पर्दाफाश | Big success of Nagaur police, exposing interstate gang, One arrest | Patrika News
नागौर

नागौर पुलिस की एक और सफलता, दिनदहाड़े कार लूटने वाली गैंग का पर्दाफाश

वाहन लूट की वारदात करने वाली अन्तरराज्यीय गैंग का पर्दाफाश कर एक आरोपी को किया गिरफ्तार- गिरफ्तार आरोपी विजेन्द्रसिंह सीकर जिले का वांछित 5000 रुपए का ईनामी बदमाश

नागौरFeb 15, 2020 / 06:47 pm

shyam choudhary

exposing interstate gang

exposing interstate gang, One accused arrest

नागौर. जिले के मकराना थाना क्षेत्र के आसरवा ग्राम के पास जयपुर निवासी एक व्यक्ति की कार लूटने के मामले में पुलिस ने गंभीरता दिखाते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर अंतरराज्यीय गैंग का पर्दाफाश किया है। गिरफ्तार आरोपी सीकर जिले का ईनामी बदमाश है, जिस पर पुलिस ने पांच हजार रुपए का ईनाम घोषित कर रखा था।
जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. विकास पाठक ने बताया कि गत दिनों जयपुर के सिरसी रोड पांचावाला स्थित रॉयल ग्रीन सोसायटी निवासी मुकेश सोमरा पुत्र रामसिंह जाट ने मकराना पुलिस थाने में एक रिपोर्ट देकर बताया कि वह कार लेकर जयपुर से नागौर आ रहा था। दोपहर लगभग 2.20 पीएम पर ग्राम आसरवा से कुछ आगे एक सफेद रंग के स्कोर्पियो वाहन, जिसमें लगभग चार आदमी बैठे थे, उन्होने उसके वाहन के आगे अपना वाहन लगाकर रूकवा लिया। स्कोर्पियो वाहन से तीन व्यक्ति उतर कर आए, जिनमें से एक व्यक्ति ने प्रार्थी के वाहन का फाटक खोला एवं हथियार दिखाकर उसको वाहन में पीछे बैठाकर ग्राम तोषिणा से कुछ आगे कच्चे रास्ते में उतारकर उसका वाहन, मोबाइल एवं अन्य सामान लूटकर फरार हो गए।
मामला दर्ज होने के बाद प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए तथा वाहन चोरी की बढ़ती वारदातों की रोकथाम एवं खुलासे के लिए एसपी पाठक ने डीडवाना एएसपी नितेश आर्य एवं मकराना वृत्ताधिकारी सुरेश सांवरिया के सुपरविजन में मकराना थानाधिकारी जितेन्द्रसिंह चारण, हैड कांस्टेबल पर्वतसिंह, गजेन्द्रसिंह, कांस्टेबल सुशील कुमार एवं एसपी ऑफिस की साइबर सैल से हैड कांस्टेबल लक्ष्मीनारायण यादव तथा कांस्टेबल श्यामप्रताप गौड़, मूलाराम, अजय यादव की एक टीम का गठन कर तत्काल आरोपियों को गिरफ्तार करने निर्देश दिए।
होटलों व टोल नाकों के सीसी टीवी फुटेज देखे
गठित टीम ने घटना स्थल के आसपास होटलों, टोल नाकों एवं आम सडक़ पर लगे सीसीटीवी कैमरा फुटेज चैक किए तो एक स्कोर्पियो कार बुड़सू तिराया कुचामन रोड पर जाते हुए देखा गया। पुलिस अनुसंधान में पाया गया कि उक्त स्कॉर्पियो वाहन जोबनेर टोल से भी निकला था। सीसीटीवी फुटेज के गहनता से विश्लेषण करने पर एक संदिग्ध व्यक्ति के फुटेज प्राप्त हुए। उक्त फुटेज एवं आसूचना संकलन के आधार पर आरोपी की तलाश कर पुलिस ने सवाईमाधोपुर जिले के बोली थाना क्षेत्र के कोलड़ा निवासी विजेन्द्रसिंह पुत्र नारायण सिंह राजपूत को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार आरोपी विजेन्द्र सिंह सीकर जिले का वांछित 5000 रुपए का ईनामी बदमाश है।
एपी गैंग का सदस्य रहा विजेन्द्र
पुलिस द्वारा पूछताछ करने पर जानकारी मिली कि आरोपी विजेन्द्रसिंह आनन्दपालसिंह गैंग का सदस्य है जो कस्बा रानोली में फायरिंग प्रकरण व थाना रानोली पर दर्ज अन्य प्रकरणों में भी वांछित है।
फरारी के दौरान आरोपी विजेन्द्रसिंह पंजाब के गैंगस्टर विक्की गोन्डर की गैंग के सदस्यों प्रतापसिंह, मलकीत, बब्बु व राजा के सम्पर्क में आया। विजेन्द्र गत माह दिसम्बर में इन सदस्यों के साथ रानोली आया व विजय भार्गव की हत्या करने के लिए रैकी की, लेकिन शादी समारोह होने के कारण वारदात को अंजाम देने में सफल नहीं हो सका।
इन वारदातों को दिया अंजाम
पुलिस द्वारा पूछताछ में यह भी खुलासा हुआ कि आरोपी ने गैंगस्टर विक्की गोन्डर की गैंग के सदस्यों कई वारदातों को अंजाम दिया, जो इस प्रकार है-
– सीकर जिले में स्कॉर्पियो वाहन लूटना।
– कोटा बोरखेड़ा में पेट्रोल पम्प मालिक के साथ लूट।
– कस्बा सांगानेर के पास टोंक रोड़ पर ब्रेजा वाहन लूटना।
– आसरवा थाना मकराना में स्विफ्ट डिजायर वाहन लूटना।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो