scriptVideo: आखिर ऐसा क्या हुआ कि Nagaur हवाई पट्टी पर नाराज हो गए Amit Shah | Bjp National President Amit Shah got angry at the Nagaur airstrip | Patrika News
नागौर

Video: आखिर ऐसा क्या हुआ कि Nagaur हवाई पट्टी पर नाराज हो गए Amit Shah

https://www.patrika.com/nagaur-news/ 

नागौरSep 19, 2018 / 09:29 pm

Dharmendra gaur

Amit shah in nagaur

आखिर ऐसा क्या हुआ कि Nagaur हवाई पट्टी पर नाराज हो गए Amit Shah

नागौर में लावारिस गायों व कुत्तों ने कराई पुलिस की परेड
नागौर. आम तौर पर पुलिस को बड़े प्रदर्शन के दौरान भीड़ को खदेडऩे के लिए भागदौड़ करनी पड़ती है लेकिन मंगलवार को हवाई पट्टी पर लावारिस जानवरों व श्वानों ने पुलिस को खूब छकाया। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के दौरे को लेकर हवाई पट्टी पर सुरक्षा को लेकर जवान तैनात किए गए थे, लेकिन पहले से वहां मौजूद लावारिस सांड, गायें व श्वान पुलिस के परेशानी का सबब बन गए। पुलिसकर्मी अमित शाह के आने से पहले व वापस जाने तक इनको हवाई पट्टी से दूर रखने की मशक्कत करते रहे। गनीमत रही कि शाह के हेलीकॉप्टर के उतरते व उड़ान भरते समय कोई जानवर पट्टी पर नहीं आया।


बाहर से मंगवाई एम्बुलेंस
जिले से बाहर बड़ा कार्यक्रम होने पर जिला मुख्यालय से दमकल भेजी जाती थी लेकिन अमित शाह के दौरे के चलते मंगलवार को कुचेरा नगरपालिका की दमकल मंगवाई गई। दरअसल, नगर परिषद नागौर की दमकल पुरानी होने के कारण एक नई दमकल बाहर से मंगवाई गई।


सेल्फी लेने की होड़
हवाई पट्टी स्थित वीआईपी कक्ष में भोजन करने के बाद जैसे ही बाहर निकले, पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने उनको घेर लिया, जबकि कुछ पदाधिकारी एक लाइन में खड़े होने का आग्रह करते रहे। कुछ सेल्फी लेने में तो कुछ उनके साथ फोटो खिंचवाने की कोशिश करते दिखे। इससे नाराज शाह बिना मिले ही पैदल आगे बढ गए।


पुलिस ने विधायक को रोका
भीड़ से घिरने के बाद शाह,गाड़ी में बैठने के बजाय पैदल ही हेलीकॉप्टर की तरफ चल पड़े। हालांकि वीआईपी कक्ष के सामने ही गाड़ी खड़ी थी। उन्होंने सीआरपीएफ जवानों से कहा कि वे भीड़ को यहीं रोक ले। इस पर एक दो लोगों को छोडकऱ जवानों ने सबको रोक लिया। लेकिन बाद में एक-एक करके कुछ पदाधिकारी चले गए। इससे गुस्साए पुलिस अधिकारियों ने मेड़ता विधायक सुखाराम नेतडिय़ा को भी रोक लिया। बाद में किसी के कहने पर उनको जाने दिया गया।


मीडिया से भिड़े पुलिसकर्मी
वीआईपी विजिट को लेकर कार्यक्रम स्थल पर प्रवेश के लिए मीडिया के पास बनाए जाते हैं। आम तौर पर हवाई पट्टी पर वीआईपी दौरे के समय मीडियाकर्मियों को उनके कार्ड से ही प्रवेश दिया जाता रहा है, लेकिन मंगलवार को पुलिस ने पहले मुख्य द्वार तथा बाद में हवाई पट्टी पर लगे बेरीकेड्स के पास ही रोक दिया। इससे नाराज मीडियाकर्मियों ने केन्द्रीय मंत्री सीआर चौधरी व विधायक हबीबुर्रहमान के मोबाइल पर भी कॉल किया लेकिन वे भी समस्या का समाधान नहीं करवा पाए। पुलिस अधिकारियों से बात की तब कहीं जाकर घंटे भर बाद उनको वहां एक टेंट में बैठने की अनुमति दी गई।


पानी तक नसीब नहीं हुआ
शाह का सुुबह साढे दस बजे हवाई पट्टी पर पहुंचने का कार्यक्रम था, लेकिन वे करीब पौने दो घंटे देरी से दोपहर 12.12 बजे पहुंचे। हेलीकॉप्टर के उतरने से ठीक पहले आंधी से टेंट की कनात गिर गई। सुबह से दोपहर तक वहां मौजूद मीडियाकर्मियों व पुलिस के जवानों को हलक तर करने के लिए पानी तक नसीब नहीं हुआ।

Home / Nagaur / Video: आखिर ऐसा क्या हुआ कि Nagaur हवाई पट्टी पर नाराज हो गए Amit Shah

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो