scriptChairman did surprise inspection of Municipal Council, 21 personnel fo | video---सभापति ने किया नगर परिषद का औचक निरीक्षण, 21 कार्मिक मिले गैर हाजिर | Patrika News

video---सभापति ने किया नगर परिषद का औचक निरीक्षण, 21 कार्मिक मिले गैर हाजिर

locationनागौरPublished: Feb 01, 2024 12:02:51 am

Submitted by:

Ravindra Mishra

- गैर हाजिरी की दर्ज, कारण बताओ नोटिस जारी
- कुचामन नगर परिषद के हाल

 सभापति ने किया नगर परिषद का औचक निरीक्षण, 21 कार्मिक मिले गैर हाजिर
कुचामनसिटी. नगरपरिषद सभापति कक्ष में औचक निरीक्षण के दौरान सभापति रजिस्टर में एब्सेंट लगाते हुए व मौजूद उपसभापति सहित कर्मचारी।
कुचामनसिटी. नगरपरिषद सभापति आसीफ खान व उपसभापति हेमराज चावला ने बुधवार अपनी नगरपरिषद के हाल जाने। वे 9 बजकर 50 मिनट पर औचक निरीक्षण करने पहुंच गए। फिर क्या था अधिकतर चैम्बर और कुर्सियां खाली मिली। रिकॉर्ड से मिलान किया तो 24 में से 21 कर्मचारी गैर जाहिर थे। तब गैर जाहिर सभी कर्मचारियों व अधिकारियों की गैरहाजिरी दर्ज कर नोटिस जारी किया। सभी को समय पर आने के लिए पाबंद किया।
जानकारी के अनुसार सभापति खान, उपसभापति चावला के साथ में नगरपरिषद कार्यालय पहुंचे। इस दौरान परिषद में अधिक्तर कक्ष के ताले लगे मिले। कक्ष में अधिकारी व कर्मचारियों की कुर्सियां खाली नजर आई। जबकि नगरपरिषद में कर्मचारियों का समय सुबह साढ़े 9 बजे से शाम 6 बजे तक बताया। समय को लेकर कोई कर्मचारी गंभीर नजर नहीं आया। सभापति ने देरी से आए कर्मचारियों व अधिकारियों का लताड़ते हुए कहा कि सुधार कर लें। इसे कतई बर्दास्त नहीं किया जाएगा।
निरीक्षण की सूचना पर मचा हडक़ंप, दौड़ते हुए पहुंचे
नगर परिषद के निरीक्षण की खबर कर्मचारियों को लगी तो कई दौड़ते हुए पहुंचे। नगरपरिषद के एईएन ललित कुमार गुप्ता, राजेन्द्र गुर्जर व आशीष दाधीच ही समय पर उपस्थित थे। सभापति ने देरी से आए कर्मचारियों से कारण पूछा। संतुष्टिपूर्ण जवाब नहीं देने वालों की गैर हाजिरी दर्ज की गई।
आयुक्त को लिखा पत्र, 21 को भेजा नोटिस

निरीक्षण के दौरान ली गई बैठक में सभापति आसीफ खान ने नगरपरिषद की टाइमिंग गाइडलाइन की पालना नहीं करने पर कर्मचारियों को समय पर आने को लेकर पाबंद करने के लिए आयुक्त को पत्र लिखा। जिसमें बताया कि कोई भी कर्मचारी निर्धारित समय सुबह साढे 9 बजे से लेट नहीं आए और शाम 6 बजे तक अपनी ड्यूटी करें। छुट्टी के लिए नगर परिषद में सूचना दें।
इनको दिया नोटिस
अक्षय प्रजापति, कनवरलाल, कमला मिश्रा, किरण झाला, उमा देवी, महबूब अली, रामनारायण, पूरणी देवी, सीमा देवी, भवगती देवी, प्रहलाद सिंह बगडिय़ा, ओमप्रकाश गौरा, किरण, अनिता रानी चौधरी, सोनिया तरूण, वरूण जाग्रत, हरीश जांगिड, गोविन्द कुमावत, अफसा खान, स्वरूप कंवर व विष्णु कुमावत को नोटिस जारी करने के आदेश दिए।
बायोमेट्रिक मशीन से होगी उपस्थिति दर्ज

सभापति ने बताया कि शीघ्र ही परिषद में कर्मचारियों व अधिकारियों की उपस्थित को लेकर बायोमेट्रिक उपस्थित मशीन लगाई जाएगी। जिससे कर्मचारियों की उपस्थित का रिकॉर्ड रजिस्टर की बजाए ऑनलाइन रहेगा। रिकॉर्ड रखने में भी आसानी रहेगी।
नगरपरिषद में कर्मचारी, अधिकारी समय पर आकर आमजन का कार्य नहीं कर रहे जो ठीक नहीं। कर्मचारी आमजन को सुविधा की जगह दुविधा दे रहे। इसे स्वीकार नहीं करेंगे। सुधार नहीं किया तो कार्रवाई करेंगे।
आसीफ खान, सभापति, नगरपरिषद कुचामन सिटी

ट्रेंडिंग वीडियो