scriptVideo : नागौर में रक्तदान शिविर में शहरवासियों ने दिखाया उत्साह | Citizens showed enthusiasm in blood donation camp in Nagaur | Patrika News
नागौर

Video : नागौर में रक्तदान शिविर में शहरवासियों ने दिखाया उत्साह

श्री मैढ़ क्षत्रिय स्वर्णकार समाज एवं रक्तकोष फाउंडेशन के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित शिविर में 138 यूनिट रक्तदान

नागौरJun 14, 2021 / 10:33 pm

shyam choudhary

Citizens showed enthusiasm in blood donation camp in Nagaur

Citizens showed enthusiasm in blood donation camp in Nagaur

नागौर. कोरोना काल में रक्त की कमी को पूरा करने के उद्देश्य से विश्व रक्तदाता दिवस के मौके पर सोमवार को श्री मैढ़ क्षत्रिय स्वर्णकार समाज नागौर एवं रक्तकोष फाउंडेशन के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित रक्तदान शिविर में शहरवासियों ने काफी उत्साह दिखाया। रक्तदान को लेकर उत्साह का आलम यह था कि शिविर में ड्यूटी करने पहुंचे पुलिसकर्मी शिवलाल व सुनील बिश्नोई ने पूरे दिन सुरक्षा व्यवस्था संभालने के बाद अंत में रक्तदान करके सामाजिक दायित्व को भी निभाया। रामपोल सभा भवन में आयोजित शिविर में शिविर में कुल 138 यूनिट रक्त संग्रह किया गया।
शिविर की शुरुआत रामनामी महंत मुरलीराम व स्वर्णकार समाज के अध्यक्ष दामोदर मांडण ने महाराजा अजमीढ़ जी के सामने दीप प्रज्वलित करके की। शिविर संयोजक महेंद्र खजवानिया व उनके सहयोगियों ने शिविर को सफल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। वहीं रक्त संग्रहण के लिए नागौर जेएलन हॉस्पिटल से ब्लड बैंक प्रभारी डॉ. सुनीता आर्य, रामपाल, धर्मवीर, कालूलाल, महेंद्र प्रजापत, चंद्रमोहन एवं रामनिवास आदि ने सेवाएं दी।
शिविर में विशिष्ट अतिथि के रूप में नागौर विधायक मोहनराम चौधरी, नागौर नगर परिषद सभापति मीतू बोथरा ने उपस्थिति देकर रक्तदाताओं का उत्साह बढ़ाया। विधायक चौधरी ने रक्तदान शिविर को सामाजिक आवश्यकता व कोरोना काल की विपरीत परिस्थितियों में सामाजिक दायित्व को पूरा करने वाला बताया। सभापति बोथरा ने कहा कि रक्तदान रक्त की कमी से जूझ रहे व्यक्ति को नया जीवन प्रदान करता है, रक्त की कमी मानव समाज द्वारा रक्तदान के माध्यम से ही पूरी की जा सकती है, इसलिए सभी को आगे आकर रक्तदान करना चाहिए।
जिलेभर से आए समाज बंधु
शिविर में नागौर शहर के साथ सम्पूर्ण जिले से स्वर्णकार समाज के समाज बंधु शामिल हुए, जिनमें रामस्वरूप कड़ेल, कालूराम रोड़ा, बीरमदेव, प्रेम सोलीवाड़, घनश्याम तोसावड़, मदनलाल रोड़ा आदि ने उपस्थिति दर्ज कराई। वहीं श्री मैढ़ स्वर्णकार समाज नागौर के बालकिशन डावर, मदनलाल डावर, राकेश मौसुण, दीपक अग्रोया, पवन मौसुण, रामप्रसाद जडिय़ा, बजरंग मांडण, नरेंद्र भवण, राहुल मिरणडिया, बबलू मांडण, दीपक रोड़ा, प्रमोद मांडण, महेंद्र रोड़ा, नरेंद्र बदलिया, सुरेंद्र मांडण, उत्तम ढल्ला आदि ने रक्तदान के साथ शिविर को सफल बनाने में सहयोग दिया। शिविर में केवल स्वर्णकार समाज ही नहीं अपितु सर्व समाज के युवाओं ने रक्तदान किया।
फाउंडेशन का भी रहा विशेष सहयोग
सह-संयोजक रक्तकोष फाउंडेशन की ओर से शिविर में जिला सचिव बाबूलाल बणिया ने 17वीं बार रक्तदान किया। वहीं वीरू जोशी, टीकमचंद भाटी, महेंद्र व उनके साथियों ने भी रक्तदान किया। शिविर में सभी रक्तदाताओं को मानव सेवा के हितार्थ भागीदार बनने पर स्वर्णकार समाज द्वारा प्रशस्ति पत्र व स्मृति चिह्न दिए गए। साथ ही 45वीं बार रक्तदान करने पर नरेंद्र कंसारा व 7 बार प्लाज्मा डोनेट करने पर विजय खजवानिया को सम्मानित किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो