पानी को तरस रही शहर की कॉलोनी

कुंदनसिटी कॉलोनी में दो वर्ष पहले बिछाई पाइप लाइन, दिए नल कनेक्शन, आपूर्ति अब भी नहीं

By: Jitesh kumar Rawal

Published: 04 Jun 2020, 05:59 PM IST

नागौर. कहने को यह शहरी क्षेत्र है, लेकिन पानी की समस्या यहां रहने वाले लोगों को गांव का अहसास करवाती है। शहर के कुंदनसिटी कॉलोनी में लोग पानी को तसर रहे हैं। यहां दो वर्ष पहले नल कनेक्शन जारी हो चुके हैं, लेकिन आपूर्ति आज तक नहीं हुई। ऐसे में लोगों को टैंकरों से पानी मंगवाना पड़ रहा है।

मोहल्ले के बाशिंदों ने बताया कि कॉलोनी में पानी की पाइप लाइन दो वर्ष पहले बिछाई गई थी। इसके बाद जलदाय विभाग ने लोगों को नल कनेक्शन भी जारी किए, लेकिन जलापूर्ति शुरू नहीं हो पाई। भीषण गर्मी के इस दौर में कॉलोनीवासी टैंकर से पानी ला रहे हैं। हर माह एक से डेढ़ हजार रुपए की राशि टैंकरों से पानी मंगवाने में ही चली जाती है। कॉलोनीवासियों ने बुधवारको नगर परिषद सभापति से मुलाकात की एवं ज्ञापन सौंपा। इसमें बताया कि उनकी कॉलोनी में जल्द से जल्द जलापूर्ति शुरू कराई जाएं। इस दौरान कन्हैयालाल आचार्य, पुखराज, वसीम, मुमताज, जमील, सुनील, सतीश पंवार, ओमप्रकाश, विकास गहलोत, बृज जाजू आदि मौजूद रहे।

पशु एम्बुलेंस का लोकार्पण
नागौर. विश्वस्तरीय गौ चिकित्सालय, रलावास (जोधपुर) में दानदाता की ओर से भेंट की गई पशु एम्बुलेंस का लोकार्पण किया गया।
चिकित्सालय के व्यवस्थापक श्रवणराम बिश्नोई ने बताया कि नयापुरा लालसागर जोधपुर निवासी डूंगरसिंह सोलंकी पुत्र ब्रह्मसिंह ने अपनी पुत्री प्रियांशी के 23वें जन्मदिवस के उपलक्ष्य में पशु एम्बुलेंस भेंट की। चिकित्सालय के संस्थापक स्वामी कुशालगिरी महाराज व पंजाब से आए संत इन्द्रजीतसिंह महाराज के सान्निध्य में लोकार्पण किया गया। सोलंकी परिवार की ओर से पहले भी चिकित्सालय में दो पशु एम्बुलेंस, छाया के लिए टीन शेड, सीमेंटेड ठाण, वाटर कूलर दिया जा चुका है। कथा वाचिका देवी ममता, पं. सीताराम पारीक, दीपक सोलंकी आदि मौजूद रहे।

Jitesh kumar Rawal
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned