scriptजिला कलक्टर ने दिखाई गंभीरता, व्यवस्थाएं सुधारने के दिए निर्देश | collector showed seriousness, gave instructions to improve systems | Patrika News
नागौर

जिला कलक्टर ने दिखाई गंभीरता, व्यवस्थाएं सुधारने के दिए निर्देश

नालों की सफाई पर विशेष ध्यान देने के आयुक्त को निर्देश, उपखंड अधिकारी को सौंपा मॉनिटरिंग का जिम्मा

नागौरJul 10, 2020 / 08:56 pm

Jitesh kumar Rawal

जिला कलक्टर ने दिखाई गंभीरता, व्यवस्थाएं सुधारने के दिए निर्देश

नागौर. नालों की सफाई के दौरान मौका-मुआयना करते उपखंड अधिकारी व आयुक्त।

नागौर. शहर में बदहाल हो रही सफाई व्यवस्था को जिला कलक्टर जितेंद्र सोनी ने गंभीरता से लिया है। उन्होंने नगर परिषद आयुक्त को तत्काल ही व्यवस्थाओं में सुधार लाने को लेकर निर्देशित किया। इस सम्बंध में उपखंड अधिकारी अमितकुमार चौधरी को मॉनिटरिंग के निर्देश दिए हैं।
जिला कलक्टर के निर्देश पर उपखंड अधिकारी ने नगर परिषद आयुक्त के साथ शहर का दौरा किया। राजस्थान पत्रिका में प्रकाशित समाचार में जिन बदहाल नालों का उल्लेख किया है उनका विशेष रूप से अवलोकन किया। इसकी रिपोर्ट तैयार की गई है, ताकि समय रहते इनकी सफाई की जा सके। साथ ही नालों की व्यवस्था सुधारने को लेकर नगर परिषद की ओर से तत्काल ही श्रमिक लगाए गए। उल्लेखनीय है कि शहर के बरसाती नालों में कचरा व गंदगी होने से पानी का बहाव अवरुद्ध हो गया है। इससे आसपास के लोग तो समस्या भुगत ही रहे हैं, बारिश के दौरान नालों का अवरोध समस्या बढ़ा रहा है। तीन दिन पहले ही अच्छी बारिश में पानी सड़कों पर बहने लगा था। इससे कई इलाकों में आवागमन तक बाधित हो गया। राजस्थान पत्रिका ने इस सम्बंध में समाचार प्रकाशित किए। इस पर जिला कलक्टर ने गंभीरता दिखाई एवं नगर परिषद आयुक्त को इसमें सुधार लाने एवं नालों की जल्द से जल्द सफाई करने के निर्देश दिए। इस कार्य की ठोस मॉनिटरिंग को लेकर उपखंड अधिकारी को जिम्मा सौंपा गया है। उन्हें पत्रिका में उल्लेखित नालों का विशेष रूप से मौका-मुआयना करने एवं नगर परिषद आयुक्त के साथ रहकर तत्काल ही नालों की सफाई करवाने के निर्देश दिए।
… ताकि लोगों को राहत मिले
शहर में बदहाल पड़े नालों की सफाई गुरुवार से शुरू हो गई है। सफाईकर्मियों ने खत्रीपुरा क्षेत्र में स्कूल के समीप नाले की सफाई की। अंदर जमा कचरे व कीचड़ को हटाकर नाला साफ किया गया। इससे पानी का बहाव बाधित नहीं होगा। शहर के विभिन्न नाले कचरे से अटे पड़े हैं, जिससे बारिश के दौरान बहाव बाधित होता है एवं बरसाती पानी नालों से उफन कर सड़कों पर बह निकलता है।

Home / Nagaur / जिला कलक्टर ने दिखाई गंभीरता, व्यवस्थाएं सुधारने के दिए निर्देश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो