scriptमकानों में दरारों का आतंक जारी | Cracks continue to panic in houses | Patrika News
नागौर

मकानों में दरारों का आतंक जारी

मेड़ता सिटी. शहर स्थित छीपों की पोल में 12 अक्टूबर को लोगों के घरों में अचानक दरारे आना शुरू हई। यह माना गया कि दरारें पाइप लाइन में रिसाव के कारण आ रही है।

नागौरOct 15, 2019 / 11:07 am

Sandeep Pandey

terror

event

मेड़ता सिटी. शहर स्थित छीपों की पोल में 12 अक्टूबर को लोगों के घरों में अचानक दरारे आना शुरू हई। यह माना गया कि दरारें पाइप लाइन में रिसाव के कारण आ रही है। जिसके बाद विभाग ने यहां से रिसाव निकाले भी, लेकिन लाइन में और भी रिसाव है, इसलिए अभी तक दरारें आने का सिलसिला थम नहीं रहा है। लोग मजबूरन अपने मकान खाली करके किराये के घरों में शिफ्ट हो रहे हैं।

छीपों की पोल के आधा दर्जन मकानों में पिछले तीन दिनों पहले अचानक दरारें आना शुरू हुई। जिससे मोहल्लेवासी एकाबरगी दहशत में आ गए। किराए सहित निजी मकान मालिकों ने मकान खाली करने शुरू कर दिए। मकान में दरारें आने की रिश्तेदारों द्वारा सूचना मिलने पर कोलकता रहने वाले बालकृष्ण, अरुण राठी सोमवार को मेड़ता पहुंचे। कोलकता से आए अरुण राठी ने बताया कि हमारा यह पूर्वजों का मकान है। मुझे कल ही रिश्तेदारों से पता चला कि रिसाव के कारण मकानों में दरारे आ रही है। मकान को देखा तो वास्तव में दरारे गहरी है। मकान आज खाली कर दिया गया है। अब इसकी मरम्मत करवानी होगी या फिर गिरवाना पड़ेगा। जो भी हो यह हमारा पूर्वजों का मकान है, इसकी देखरेख करनी होगी। मोहल्ले वाशिंदो का कहना है कि जलदाय विभाग की भूमिगत पाइप लाइन में रिसाव बने हुए थे। पाइप लाइन में इन रिसावों के चलते जमीन के अंदर से दलदल होनी शुरू हो गई। जिससे मकानों में दरारे आने लग गई। अब यह दरारे निरंतर बढ़ रही है। जिसके चलते मोहल्ले के लोगों में दहशत बनी हुई है। जलदाय विभाग के कार्मिकों ने यहां पाइप लाइन से रिसाव निकाले, पर अभी भी रिसाव बाकी है, जिन्हें कल और निकाला जाएगा।

चारभुजा मंदिर में मनाया शरद पूर्णिमा महोत्सव

मेड़ता सिटी. चारभुजा एवं मीरा मंदिर स्थित रामभक्त हनुमान मंदिर में रविवार रात्रि शरद पूर्णिमा महोत्सव धार्मिक कार्यक्रम, पूजन के साथ मनाया गया। इस अवसर पर संगीतमय सुंदरकाण्ड का पाठ भी हुआ।

शरद पूर्णिमा महोत्सव के तहत चारभुजा मंदिर स्थित में धार्मिक कार्यक्रम आयोजित हुए। विशेष पूजा-अर्चना के साथ खिरान प्रसाद का भोग चढ़ाया गया। पंडित पंकज व्यास ने बताया कि इस अवसर पर आयोजित संगीतमय सुंदरकाण्ड के पाठ में बाबूलाल अरोड़ा, रामाकिशन प्रजापत, विजयप्रकाश सोनी, ओमप्रकाश प्रजापत, रघु श्रीमाली, सुरेन्द्र जांगिड़, सुनिल जांगिड़ सहित बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने सुंदरकाण्ड चौपाई पढ़ी।

Home / Nagaur / मकानों में दरारों का आतंक जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो