विभाग ने मानी वैक्सीनेशन में लापरवाही, जिम्मेदार कार्मिक को थमाया नोटिस

जिला कलक्टर ने निर्देश पर जांच कमेटी ने तत्काल किया प्रकरण का निस्तारण, जाजड़ा का टीकाकरण

By: shyam choudhary

Published: 07 May 2021, 11:59 AM IST

नागौर. कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर कामकाज में लापरवाही चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के कार्मिक को भारी पड़ी। शहर के पुराना अस्पताल भवन में चल रहे कोरोना टीकाकरण के दौरान किए गए गड़बड़झाले का मामला राजस्थान पत्रिका में प्रकाशित होने के बाद गुरुवार को जिला कलक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी ने प्रकरण से गंभीरता से लिया तथा मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को कमेटी गठित कर तत्काल प्रभाव से जांच कर दोषी के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए, जिस पर जांच कमेटी ने हाथों-हाथ जांच कर दोषी कार्मिक को कारण बताओ नोटिस जारी किया तथा वैक्सीनेशन में लगे कर्मचारियों को इस प्रकार की लापरवाही नहीं करने के लिए पाबंद किया।

गौरतलब है कि राजस्थान पत्रिका में 6 मई को ‘टीकाकरण में जिम्मेदारी का गड़बड़झाला, बिना टीका लगाए पहुंच रहे बधाई मैसेज व सर्टिफिकेट’ शीर्षक से समाचार प्रकाशित कर बिना टीकाकरण ही लोगों को बधाई संदेश व सर्टिफिकेट भेजने का मामला उजागर किया था। समाचार प्रकाशित होने के बाद जिला कलक्टर ने मामले की गंभीरता को देखते हुए इस प्रकार की लापरवाही बरतने वाले कार्मिकों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए सीएमएचओ को निर्देश दिए। सीएमएचओ डॉ. मेहराम महिया, आरसीएचओ डॉ. मुस्ताक अहमद व एनएचएम के जिला नोडल अधिकारी भवानी सिंह हापावत की तीन सदस्यीय कमेटी ने पुराना अस्पताल में कोरोना वैक्सीनेशन प्रक्रिया में लापरवाही बरतनेके मामले की पूरी जांच की और शिकायतकर्ता प्रेमसुख जाजड़ा से वार्ता कर न केवल संतुष्ट किया, बल्कि उनका कोविड वैक्सीनेशन भी करवाया।

लापरवाही के लिए मांगा जवाब
आरसीएचओ डॉ. मुश्ताक अहमद ने बताया कि कोरोना वैक्सीनेशन नहीं होने के बावजूद पुराना अस्पताल परिसर में स्थित टीकाकरण सत्र में नियुक्त वैरीफायर चंपालाल, एमपीडब्ल्यू द्वारा लापरवाही बरतते हुए प्रार्थी प्रेमसुख जाजड़ा के टीकाकरण होना बता दिया गया, जिसकी वजह से उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ा। उक्त प्रकरण दोषी कार्मिक चंपालाल को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए जवाब मांगा गया है। साथ ही जाजड़ा के पुत्र तरुण चौधरी आश्वस्त किया गया कि नागौर में 18 वर्ष से अधिक उम्र के युवाओं का कोरोना टीकाकरण सत्र शुरू होते हुए उन्हें पूर्व सूचना देकर कोविड वैक्सीनेशन से लाभान्वित किया जाएगा।

shyam choudhary Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned