scriptसरकारी जमीन पर विवाद, झगड़े में एक पक्ष के चार लोग घायल | Dispute over government land, four people of one side injured in quarr | Patrika News
नागौर

सरकारी जमीन पर विवाद, झगड़े में एक पक्ष के चार लोग घायल

नागौर. सरकारी जमीन पर कब्जा करने की नीयत से आए अतिक्रमियों का विरोध करना कॉलोनीवासियों को भारी पड़ गया। अतिक्रमियों ने उन पर हथियारों से हमला बोल दिया, जिसमें चार लोग घायल हुए। घायलों को जेएलएन अस्पताल में भर्ती कराया गया। आरोपी हरिराम लोमरोड, उसके पार्षद पुत्र ललित लोमरोड समेत एक दर्जन लोगों के खिलाफ कोतवाली थाने में मामला दर्ज हुआ है।

नागौरJan 19, 2022 / 10:05 pm

Sandeep Pandey

वीर तेजा कॉलोनी का मामला

हरिराम लोमरोड व उसके पार्षद पुत्र समेत एक दर्जन के खिलाफ मामला दर्ज

स्थानीय लोगों ने हरिराम पर हवाई फायर करने का भी आरोप लगाया है। पुलिस व प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार वीर तेजा कॉलोनी में सरकारी जमीन है। उस पर अतिक्रमण करने की कोशिश की जा रही है। करीब ढाई बीघा अंगोर भूमि पर पहले भी कब्जा हुआ था, जिसे तत्कालीन एसडीएम दीपांशु सांगवान ने अतिक्रमण मुक्त कराया था। वहां तारबंदी भी करा दी थी। दोपहर करीब दो बजे धनराज, भोजराज, भंवरलाल, शिशपाल समेत अन्य लोग वहां मंदिर में बैठे थे। इस बीच वहां कुछ लोग सरकारी जमीन पर कब्जा करने आए थे। इस पर धनराज व अन्य ने विरोध किया तो वो वापस लौट गए। इधर ये लोग भी अपने-अपने घर चले गए। स्थानीय निवासी धनराज ने बताया कि कुछ देर बाद हरिराम लोमरोड, उसका पार्षद पुत्र ललित लोमरोड दस-पंद्रह जनों के साथ गाडिय़ों पर आया। हमने सोचा कि इनको भी समझा-बुझाकर रवाना कर देंगे, लेकिन ये लोग तो उनसे ही मकान की रजिस्ट्री मांगने लगे। उलटे यहां के लोगों से कहने लगे कि आप लोग ही जमीन पर कब्जा कर बनवाए गए मकान में रह रहे हो। ये जमीन प्रतिबंधित खसरा की है, इस पर बार-बार कब्जा करने का प्रयास काफी लंबे समय से चल रहा है। पहले भी हरिराम ने इस पर कब्जा किया था जिसे पहले एसडीएम ने खाली करवा दिया था। बुधवार को भी इन सबने यहां के लोगों को डराया-धमकाया। फिर मेरे, भोजराज, भंवरलाल और शिशपाल से मारपीट की। उन्होंने पथराव भी किया। जब वो भंवरलाल को बचाने गया तो उसके सिर पर हथियार से वार कर दिया। मौके पर कोतवाली एसआई बनवारीलाल मीणा समेत अन्य पुलिसकर्मी आए और घायलों को जेएलएन अस्पताल ले गए, जहां उपचार के बाद उन्हें छोड़ दिया गया। कोतवाली थाने में हरिराम, पार्षद ललित लोमरोड समेत अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।
इनका कहना है

दरअसल उस जमीन में हमारे दो प्लाट रजिस्ट्रीशुदा हैं। धनराज समेत कुछ लोग इस पूरी जमीन को कब्जा करना चाहते हैं। हमारी ओर से कोई हवाई फायर नहीं हुआ, उन्होंने ही हमसे मारपीट की।
ललित लोमरोड, पार्षद नागौर

०००००००००००००००००००००००००००

करीब ढाई बीघा सरकारी जमीन पर कब्जा करने की कोशिश करने आए थे। हमने जब इसका विरोध किया तो हरिराम समेत अन्य ने हमला कर दिया।

-धनराज, स्थानीय निवासी नागौर
मामला दर्ज कर लिया है, जांच की जा रही है।

-बनवारीलाल मीणा, एसआई कोतवाली

Home / Nagaur / सरकारी जमीन पर विवाद, झगड़े में एक पक्ष के चार लोग घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो