scriptसडक़ निर्माण कार्य में विभाग को छूट रहा पसीना | Dissimation of the road in the road construction work | Patrika News
नागौर

सडक़ निर्माण कार्य में विभाग को छूट रहा पसीना

तीन साल में कई बार अटका काम, अब उड़ रही धूल

नागौरNov 27, 2018 / 07:18 pm

Anuj Chhangani

nagaur news

सडक़ निर्माण कार्य में विभाग को छूट रहा पसीना

नागौर. शहर की जोधपुर-बीकानेर बाइपास सडक़ के पुनर्निर्माण कार्य को लेकर पिछले माह एईएन, जेईन व एक्सईन ने मौके पर पहुंचकर निर्माण कार्य का जायजा लेकर सडक़ के पुनर्निर्माण में गुणवता बरतने तथा शीघ्र ही मरम्मत कार्य सम्पूर्ण करने के लिए ठेकेदार को आदेश दिए थे, लेकिन ठेकेदार ने आधा-अधूरा काम कर बीच में ही छोड़ दिया। इससे स्थानीय लोगों के साथ वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। गौरतलब है कि शहर के कृषि मंडी तिराहे से जोधपुर बाइपास तक ठेकेदार द्वारा बनाई गई सडक़ लम्बे समय तक नहीं चल पाई थी। सडक़ निर्माण में खामियों के चलते सडक़ जगह-जगह से धंस गई। उसे लेकर समाचार प्रकाशित होने के बाद बासनी चौराहे से जोधपुर बाइपास के बीच तीन किमी की दूरी में सडक़ का पुनर्निर्माण कार्य शुरू किया गया, लेकिन करीब तीन साल पहले लगभग ग्यारह करोड़ रुपए की लागत से बनी जोधपुर-बीकानेर बाइपास रोड की सर्जरी का कार्य बीच में ही छोड़ दिया गया। पिछले माह पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों ने बताया कि जहां-जहां सडक़ टूटी हुई है, वहां सर्जरी कर सडक़ को दुरस्त किया जाएगा। लेकिन एक माह बाद भी सडक़ के दुरुस्तीकरण का कार्य पूरा नहीं करने से पूरे दिन धूल उड़ती रहती है, जो स्थानीय निवासियों, वाहन चालकों के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है। शीतला माता मंदिर के पास स्थित कॉलोनीवासियों एवं दुकानदारों ने बताया कि दो महीने से सडक़ टूटी होने से दिनभर धूल उड़ती रहती है, सडक़ के लिए बिछाई गई रोड़ी के पत्थर ट्रकों के पहियों से उछलकर दुकानों पर लगते हैं। दुकान में रखी सारी सामग्री धूल से खराब हो जाती है। मानासर व बीकानेर फाटक पर आरओबी निर्माणाधीन होने से पूरा ट्रेफिक बाइपास पर डायवर्ड होने के बाद भी सडक़ की सुध नहीं ली जा रही है।

इनका कहना है
पूरे दिन धुल उडऩे से दुकान में रखा सामान खराब होने से ग्राहक भी कम हो रहे है तथा स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ रहा है।
मुकेश कच्छावा, दुकानदार

जगह जगह गड्ढे होने तथा रोड़ी बिछाकर निर्माण कार्य बीच में ही छोड़ देने से वाहन चालक चोटिल हो रहे है तथा बच्चों में डस्ट एलर्जी की समस्या उत्पन्न होने का डर सता रही है।
राहुल शर्मा, व्यवसायी

पिछले तीन सालों से सडक़ की दशा बिगड़ी हुई है, प्रशासन की लापरवाही का खमियाजा आमजन को भुगतना पड़ रहा है।
शेरपाल ईनाणियां, निजी कर्मचारी

सडक़ निर्माण कार्य में गुणवता की जरुरत है, शहर में जगह जगह यही हाल बने हुए है, ओवरब्रिज निर्माण को लेकर बायपास सडक़ पर यातायात भार बढा है। इसके बावजूद पुख्ता इंतजाम नहीं किए गए।
राजू जाजड़ा, स्थानीय युवा

Home / Nagaur / सडक़ निर्माण कार्य में विभाग को छूट रहा पसीना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो