scriptदर्जनों लोगों ने की अस्पताल पर पत्थरबाजी | Dozens of people stoning at the hospital | Patrika News
नागौर

दर्जनों लोगों ने की अस्पताल पर पत्थरबाजी

आपसी लेनदेन का विवाद, दो घायल

नागौरJun 24, 2018 / 09:49 pm

Sandeep Pandey

Bemetara crime

crime

मेड़ता सिटी. आपसी लेनदेन को लेकर उप जिला परिवहन कार्यालय के पास स्थित एक निजी हॉस्पिटल पर रविवार सुबह साढ़े 10 बजे करीब आधा दर्जन वाहनों में सवार होकर आए 60 से 70 लोगों ने पत्थरबाजी करते हुए एक भूखंड पर कब्जे का प्रयास किया। पत्थरबाजी के दौरान अस्पताल और एक एम्बुलेंस के शीशे फूट गए और एक चिकित्साकर्मी भी घायल हो गया।

पुलिस के अनुसार आपसी लेनदेन के विवाद को लेकर सुबह आए करीब पांच दर्जन लोगों ने उप जिला परिवहन कार्यालय के पीछे स्थित एक निजी अस्पताल पर पत्थरबाजी शुरू कर दी। पत्थरबाजी के दौरान अस्पताल व अस्पताल के बाहर खड़ी एंबुलेंस के शीशे फूट गए और कर्मचारी चावंडिया निवासी रामस्वरूप पुत्र देवकरण भालिया व सुरेंद्र सिंह घायल हो गया। पत्थरबाजी की घटना के दौरान बड़ी संख्या में आसपास क्षेत्र के लोग अस्पताल की तरफ पहुंचे। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार जब एक पक्ष की ओर से पत्थरबाजी में अस्पताल के शीशे फूटे तो अस्पताल में मौजूद कुछ लोगों ने भी बोतले व पत्थर फेंके। सूचना मिलने पर मेड़ता सीआई यशवंत यादव मय जाब्ता मौके पर पहुंचे। स्थिति पर काबू पाने के लिए पुलिस ने हल्का बल प्रयोग करते हुए उत्पातियों को मौके से खदेड़ा। पुलिस ने दोनों पक्षों के दो-दो लोगों को शांति व्यवस्था भंग करने के अपराध में गिरफ्तार किया।
पुलिस ने जब्त किए 7 वाहन

पत्थरबाजी के दौरान जिन वाहनों में बैठकर उत्पाती आए थे, वह पुलिस के बल प्रयोग के दौरान मौके से भाग गए। पुलिस ने मौके से 4 स्कार्पियों, 1 शिफ्ट, 1 अल्टो व एक ट्रैक्टर ट्रॉली जब्त की। ट्रैक्टर ट्रॉली के अंदर के अंदर भू-खंड पर कब्जा करने के लिए उपयोग में आने वाली सामग्री भी जब्त की गई। पुलिस ने क्रेन के जरिए घटनास्थल से जब्त वाहनों को थाने पहुंचाया। जानकारी अनुसार दोनों पक्षों के बीच 2014 से भू-खंड का विवाद चल रहा है। जिस पक्ष के लोग वाहनों में सवार होकर आए थे, उस पक्ष के नाम भू-खंड की रजिस्ट्ररी होना बताया जा रहा है। दोनों पक्षों के बीच भू-खंड को लेकर ही विवाद हुआ है।
दोनों पक्षों ने दर्ज कराए मामले

मेड़ता सिटी थाने में निजी अस्पताल के देवेंद्र पुत्र रामनिवास जाट ने रिपोर्ट दर्ज कराके बताया कि मैं हॉस्पिटल स्थित मेडिकल दुकान में बैठा था। करीब 10 बजे संगम विहार कॉलोनी मेड़ता निवासी रामेश्वर पुत्र देवाराम जाट, लांछ की ढाणी निवासी धर्माराम पुत्र देवाराम, देवाराम थिरोदा, खाखडक़ी निवासी बलदेव पुत्र गणपतराम, जीतू ब्राह्मण, राजेंद्र ब्राह्मण, आकेली ए निवासी किशोर ज्याणी, लीलिया निवासी रामदेव बांता, खाखडक़ी निवासी अशोक लटियाल, बलदेव लटियाल, गटेला की ढाणी निवासी बलदेवराम, डांगावास निवासी कुनाराम धोलिया, मेड़ता निवासी अकरम वारसी, सिकंदर खान, अनिल सिरोही सहित करीब 100 व्यक्ति 7 वाहनों में सवार होकर आए और अस्पताल पर पत्थरबाजी शुरू कर दी। पत्थरबाजी में दो कर्मचारी घायल हो गए। दूसरी तरफ खाखडक़ी निवासी बलदेवराम पुत्र गणपतराम ने रिपोर्ट दर्ज कराके बताया कि उप जिला परिवहन कार्यालय के पीछे मेरा खरीद कब्जा शुदा भू-खंड है। जिस पर 10 बजे करीब प्लाट में सीमाज्ञान एवं पश्चिम की तरफ मुटाव कायम करने व मकान का मुहूर्त कर रहे थे। इस दौरान राम हॉस्पिटल के ऊपर से मेरे व मेरे मजदूरों पर कुछ लोगों ने पत्थर फेंकना शुरू कर दिया तथा हॉस्पिटल के अंदर से रामनिवास पुत्र रामकिशन गौरा, हुक्माराम उर्फ रामस्वरूप चावंडिया, मेड़ता निवासी दिलीप राजपूत, डांगावास निवासी हेमाराम डांगा, हरसुख डांगा सहित 25-30 आदमी लकडिय़ां, सरिए आदि लेकर जबरन हमारे प्लाट के अंदर आए और वहां पड़ी गाडिय़ों के शीशे फोडऩे शुरू कर दिए। मेरे गले में से एक चेन तथा 30 हजार रुपए ले गए। पुलिस ने दोनों दर्ज मामलों की जांच शुरू की। दोपहर 3 बजे करीब एएसपी राजकुमार चौधरी मेड़ता पहुंचे। उन्होंने डीवाईएसपी राजेंद्र प्रसाद दिवाकर व सीआई के साथ अस्पताल पहुंच कर मौका मुआयना कर जरूरी दिशा-निर्देश दिए।
इनका कहना है…

‘आपसी लेनदेन के मामले को लेकर दो पक्षों में पत्थरबाजी हुई। पुलिस ने मौके पर पहुंच दोनों पक्षों के 4 लोगों को शांति व्यवस्था भंग करने के अपराध में पकड़ा है। थाने में दोनों पक्षों की ओर से दर्ज हुए मामले की जांच की जा रही है।’
– यशवंत यादव, सीआई, मेड़ता।

Home / Nagaur / दर्जनों लोगों ने की अस्पताल पर पत्थरबाजी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो