विद्युत पोल गिरा, करंट लगने से परिवार के तीन युवकों की मौत

खींवसर (नागौर). ग्राम पंचायत आकला के राजस्व ग्राम हमीराणा के ब्राह्मणों की ढाणियों में बुधवार को विद्युत पोल गिरने पर करंट लगने से खेत में काम कर रहे तीन युवकों की मौके पर मौत हो गई। एक व्यक्ति गंभीर घायल हो गया,

By: Ravindra Mishra

Updated: 23 Sep 2020, 11:49 PM IST

खींवसर (नागौर). ग्राम पंचायत आकला के राजस्व ग्राम हमीराणा के ब्राह्मणों की ढाणियों में बुधवार को विद्युत पोल गिरने पर करंट लगने से खेत में काम कर रहे तीन युवकों की मौके पर मौत हो गई। एक व्यक्ति गंभीर घायल हो गया, जिसका नागौर जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। एक ही परिवार में हुए इस बड़े हादसे के बाद ढाणियों में शोक छा गया। शवों को जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखा गया है। पोस्टमार्टम गुरुवार को किया जाएगा। जानकारी के अनुसार हमीराणा के ब्राह्मणों की ढाणियों में दोपहर में विद्युत पोल गिर गया। इस दौरान विद्युत लाइन का तार खेत में काम कर रहे लोगों पर गिरने से चार लोग चपेट में आ गए।
इनमें ब्राह्मणों की ढाणियां निवासी दिनेश पुत्र पुखराज ब्राह्मण (30), सुनील पुत्र गोमदराम ब्राह्मण (20), कपिल पुत्र सम्पतराम ब्राह्मण (18) की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि करंट से झुलसने पर सम्पतलाल पुत्र पूसाराम ब्राह्मण (50) गंभीर घायल हो गया। उसे जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। घटना की सूचना मिलते ही आकला सरपंच पन्नाराम सियाग मौके पर पहुंचे।


पुलिस बताती रही खैरियत
घटना की जानकारी के लिए खींवसर पुलिस थाने में फोन करने पर पुलिस देर रात तक खैरियत बताती रही। जबकि खींवसर थाना क्षेत्र के ग्राम हमीराणा के ब्राह्मणों की ढाणियों में इतनी बड़ी घटना हो चुकी थी।
पुलिस इससे पहले भी कई बड़ी घटनाएं होने के बावजूद शांति बताते हुए घटनाओं को छिपाती रही है। बुधवार को संवाददाता द्वारा खींवसर पुलिस थाने में घटना की जानकारी मांगी गई तो कांस्टेबल हनुमानराम ने बिल्कुल शांति बताते हुए छोटी-मोटी घटना होने से भी इंकार किया।

दोषी जिम्मेदारो के खिलाफ हो कार्यवाही -बेनीवाल
खींवसर. सांसद हनुमान बेनीवाल ने खींवसर क्षेत्र के हमीराणा ग्राम के ब्राह्मण समाज के तीन युवकों की करंट लगने से हुई मौत पर शोक व्यक्त किया है तथा इसे विधुत तंत्र की लापरवाही बताया है सांसद ने कहा की जिले में विद्युत निगम के अभियंताओं व ठेकेदारों की लापरवाही से बढ़ते विद्युत हादसे चिंता का विषय है ,सांसद ने कहा प्रकरण में दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही होनी चाहिए और सरकार को मृतकों के परिजनों को आर्थिक पैकेज देना चाहिए !

Ravindra Mishra
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned