दुकान में लगी आग, लाखों का सामान जला

https://www.patrika.com/nagaur-news/

By: Ravindra Mishra

Published: 25 Nov 2018, 11:59 PM IST

खींवसर। कुड़छी गांव में किराणा एवं कपड़े की एक दुकान में अचानक आग लगने से दुकान में रखा लाखों रुपए का सामान जलकर खाक हो गया। दुकान के मालिक श्रवणकुमार जोशी ने बताया कि उसके कपड़े एवं किराणा की दुकान में सुबह अचानक आग लग गई। ग्रामीणों के सहयोग से कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका, लेकिन आग बुरी तरह फैलने के कारण दुकान में रखा सामान जलकर नष्ट हो गया। घटना के बाद हल्का पटवारी श्रवण कुमार एवं ग्राम रोजगार सहायक माणकचन्द जोशी ने मौका रिपोर्ट तैयार कर पुलिस एवं राजस्व विभाग को भेजी है। उन्होंने आपदा एवं प्रबंधन विभाग से सहयोग कराने का आश्वासन दिया है।

दिखाई मानवता
आग लगने से दुकान में रखा सामान नष्ट होने से दुकान मालिक के होश फाख्ता हो गए, लेकिन अन्य दुकानदारों ने मानवता दिखाते हुए करीब ९५ हजार रूपए की सहायता राशि श्रवण को सौंपी है। ग्रामीण सोनू जोशी ने बताया कि दुकान जलने के बाद गांव के जनप्रतिनिधि भैराराम गोदारा, दुकानदार भल्लाराम जाखड़ सहित दुकानदारों ने सहयोग राशि एकत्रित कर ९५ हजार रूपए की सहायता राशि दुकानदार मालिक को दी।


रेलवे फाटक का बेरियर तोड़ा
मेड़ता रोड. मेड़ता रोड- जोधपुर रेलमार्ग के बीच गोटन स्टेशन के पास स्थित रेलवे फाटक पर लगा बेरियर क्षतिग्रस्त करने पर आरपीएफ ने एक पिकअप चालक के विरूद्ध मामला दर्ज कर पिकअप को जब्त की है। रविवार दोपहर 11.50 को एक ट्रेन गुजरने के बाद गेटमैन फाटक संख्या बी 113 पर लगे बेरियर को खोल रहा था। अचानक एक पिकअप चालक लापरवाही पूर्वक आया, बेरियर के टक्कर मारकर क्षतिग्रस्त कर दिया। गेटमैन ने तुंरत स्टेशन मास्टर सहित रेलवे अधिकारियों को सूचना दी। मेड़ता रोड से आरपीएफ मौके पर पहुंची, आरपीएफ ने मामला दर्ज कर पिकअप जब्त कर ली।। गेटमेंन ने फाटक पर सेफ्टी चैन लगाकर ट्रेनों को गुजारा।

Ravindra Mishra
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned