scriptदो दिन से हो रही तेज बारिश से किसानों के खिले चेहरे, लाडनूं में जर्जर मकान गिरा | Fresh rain from the two days, the faces of the farmers, the shabby hou | Patrika News
नागौर

दो दिन से हो रही तेज बारिश से किसानों के खिले चेहरे, लाडनूं में जर्जर मकान गिरा

लोहराणा में अच्छी बारिश खेतों में भरा पानी, विद्यार्थी पानी से होकर स्कूल जाने को हुए मजबूर

नागौरJul 19, 2019 / 06:48 pm

Pratap Singh Soni

Padukallan Rain News

पादूकलां. क्षेत्र में जोरदार बारिश से खेतों से वापस घरों को लौटते किसान।

Nagaur Latest News चौसला. भले ही क्षेत्र में इन्द्रदेव देरी से मेहरबान हुए, लेकिन दो दिनों से कभी फुहारें तो कभी बूंदाबांदी का दौर जारी है। गुरुवार दोपहर से शाम गहराने तक तथा रात तीन बजे से भोर तक रुक -रुककर कई चरणों में बारिश हुई। इससे निचले इलाकों में कई जगह पानी भराव की समस्या हो गई। वहीं लूणवां से लोहराणा मेगा हाइवे स्थित गांव के पास कई खेतों में पानी भर गया। जिससे किसानों के चेहरे खिल गए। Nagaur Rain News जलभराव वाले खेत के पास खरपतवार कर रहे एक किसान ने बताया कि यहां वर्षो से जल निकासी की कोई व्यवस्था नहीं है। तेज बारिश होते ही खड़ी फसल में पानी भर जाता है और किसान चिंता में डूब जाते है। गुरुवार दोपहर से शुक्रवार शाम तक आसमान में बादल मंडराते रहे और कई इलाकों में रूक-रूक कर फुहारों का दौर चला। किसानों ने बताया कि दो दिन से तेज बारिश तो नहीं हो रही है, लेकिन फसलों के लिए फायदेमंद साबित हो रही है।

बरसात से खेत हुए जलमग्न, किसान लौटे घरों को
पादूकलां. कस्बे सहित आसपास के क्षेत्र में शुक्रवार सुबह झमाझम बारिश से खेत खलियान जलमग्न हो गए। कई दिनों से आसमान में झमाझम बारिश की टकटकी लगाए बैठे किसानों के चेहरे पर खुशी की लहर दौड़ पड़ी। आसपास के क्षेत्र में जोरदार बारिश होने से खेतों में पानी भर गया जिसके चलते किसान वापस घरों को लौट आए। मानसून की बरसात के इंतजार में एक बारगी तो किसानों की आंखे भी पथरा गई थी। किसानों ने बताया कि अगर समय पर बरसात नहीं होती तो फसल जलकर नष्ट हो जाती। अमृत रूपी बरसात से फसलों में जान आ गई जिसके चलते किसानों ने कुछ राहत की सांस ली। लम्बे इंतजार के बाद बरसे बदरा से मुरझाई हुई फसले पुन: जीवित हो उठी। मेवड़ा, नथावड़ा बिखरनियां, मांडलजोधा, पालड़ी, सथानाकलां, डोडियाना में भी अच्छी बरसात के समाचार मिले हैं।

बारिश से जर्जर मकान गिरा
लाडनूं. तहसील के गांव ध्यावा में गुरुवार को हुई तेज बारिश में एक मकान भरभराकर गिर गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार ज्ञानाराम डुकिया पुत्र बोदूराम डुकिया के मकान में लगातार हो रही बारिश के कारण चारों ओर पानी भर गया जिससे लगातार नींव में पानी जाने के कारण मकान गिर गया। गनीमत ये रही की जिस वक्त मकान गिरा उस वक्त घर पर कोई मौजूद नहीं था। हालांकि मकान के मलबे में घर का कुछ जरूरी सामान जरूर दब गया। परिजनों ने सरकार से आर्थिक मदद की गुहार लगाई है

स्कूल परिसर में पानी जमा होने से विद्यार्थी परेशान Ladnun HIV News
पादूकलां. मेवड़ा में शुक्रवार सुबह जोरदार बारिश से राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय परिसर में पानी भरने से विद्यार्थी को खासी परेशानी झेलनी पड़ी। प्रधानाचार्या वैजयंती कंवर ने बताया कि विद्यालय खेल मैदान नीचे होने के कारण बारिश का पानी जमा हो गया जिसके चलते विद्यार्थी को आने जाने में परेशानी हुई। साथ ही विद्यालय के दो कमरों की छत से पानी टपकने से विद्यार्थियों को बैठने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। विद्यालय परिसर से पानी की निकासी नहीं होने से यह समस्या उत्पन्न हुई है। प्रधानाचार्या कंवर ने बताया कि समस्या को लेकर आलाधिकारियों को पूर्व में अगवत कराया गया है, लेकिन समस्या का सामधान नहीं होने से विद्यालय स्टाफ व विद्यार्थियों में भारी रोष देखने को मिला।

Home / Nagaur / दो दिन से हो रही तेज बारिश से किसानों के खिले चेहरे, लाडनूं में जर्जर मकान गिरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो