scriptमहिला की फेसबुक आईडी हैक कर दोस्तों से मांगे रुपए, नहीं दिए तो दी गालियां | Hacked woman's Facebook ID, demanded money from friends | Patrika News

महिला की फेसबुक आईडी हैक कर दोस्तों से मांगे रुपए, नहीं दिए तो दी गालियां

locationनागौरPublished: Apr 04, 2020 10:39:20 am

Submitted by:

shyam choudhary

Hacked woman’s Facebook ID, demanded money from friends, पुलिस ने मामला दर्ज कर शुरू की जांच

Jyotishacharya's Facebook ID hack

ज्योतिषाचार्य की फेसबुक आइडी हैक कर मांगे लाखों रुपए

नागौर. लॉकडाउन के बीच फेसबुक आईडी हैक कर रुपए मांगने की घटनाएं बढऩे लगी हैं। शुक्रवार को ऐसे ही दो मामले सामने आए, जिनमें बदमाशों ने फेसबुक आईडी हैक कर दोस्तों से रुपए मांगे गए। एक व्यक्ति ने कोतवाली थाने में मामला भी दर्ज कराया है।
कोतवाली थानाधिकारी अमराराम खोखर ने बताया कि शहर के संजय कॉलोनी निवासी प्रकाश पुत्र डूंगरराम जाट ने रिपोर्ट देकर बताया कि किसी ने उसकी पत्नी के नाम से बनी फैसबुक आईडी हैक करके उसके दोस्तों से रुपए मांगे। दोस्तों द्वारा रुपए देने से मना करने पर बदमाश ने पहले उन्हें गालियां दी तथा बाद में अश्लील फोटो पोस्ट कर दिए। पुलिस ने सोशल मीडिया पर गाली-गलौच करने तथा आईटी एक्ट में मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।
ठग लिए 10 हजार
ऐसा ही एक मामला नागौर पंचायत समिति के गंठिलासर गांव में सामने आया है, जिसमें फेसबुक मैसेंजर के माध्यम से आईडी को हैक करके एक व्यक्ति को ठगी का शिकार बनाया है। गंठिलासर के कैलाश शर्मा ने बताया कि उसकी फेसबुक आईडी पर गंठिलासर निवासी श्रवनलाल सुथार की आईडी से रुपए मांगने का मैसेज आया तो उन्होंने फोन पर इसके बारे में पूछा, तब पता चला कि उन्होंने रुपए मांगे ही नहीं। जांच की तो पता चला कि हैकर ने उनकी आईडी से जोधपुर निवासी हीरालाल सुथार से 10 हजार रुपए मंगवा लिए। इसके बाद श्रवणलाल ने अपनी आईडी के पासवर्ड बदले। हालांकि सुथार ने इस सम्बन्ध में थाने में रिपोर्ट नहीं दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो