scriptआइएएस ने सगाई के अवसर पर लगाए पौधे, कहा: लहलहाते पौधे खुशियां बढ़ाते हैं | IAS planted saplings on the occasion of engagement | Patrika News
नागौर

आइएएस ने सगाई के अवसर पर लगाए पौधे, कहा: लहलहाते पौधे खुशियां बढ़ाते हैं

पर्यावरण प्रेमी पिता की आइएएस बेटी ने अपनी सगाई के दिन पौधे लगाकर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया

नागौरJun 05, 2020 / 10:51 pm

Jitesh kumar Rawal

लहलहाते पौधे खुशियां बढ़ाते हैं

नागौर. शहर के आइटीआइ परिसर में पौधरोपण करतीं आइएएस व अन्य।

नागौर. पर्यावरण प्रेमी पिता की आइएएस बेटी ने अपनी सगाई के दिन पौधे लगाकर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया।
नागौर निवासी सुखराम की आइएएस बेटी संतोष की शुक्रवार को अश्विनीकुमार पुत्र सुखपाल के साथ सगाई हुई। पारिवारिक रस्मों के बाद सभी लोग शहर के आइटीआइ परिसर पहुंचे। यहां आइएएस ने अपने मंगेतर के साथ इक्कीस पौधे लगाए। उन्होंने बताया कि पौधारोपण का कोई मौका नहीं छोडऩा चाहिए। खुशी के अवसर पर तो पौधे जरूर लगाने चाहिए। लहलहाते पौधे हमारी खुशियों को और बढ़ाते हैं। आइएएस के पिता सुखराम शहर में विभिन्न जगह कई पौधे लगा चुके हैं तथा स्वयं ही देखभाल करते हैं। इस दौरान शक्तिराम बसवाणा, बिहारीलाल व्यास, रामेश्वरलाल, अमरीशकुमार, ओमप्रकाश सुरपालिया, छोटूलाल हिगोणिया, अभिषेक सरसावा, गीता चौधरी, मुकेशरानी, आरके मोदी आदि मौजूद रहे।
दूध का भुगतान करवाने की मांग
नागौर. दुग्ध उत्पादक सहकारी समितियों ने डेयरी व शिक्षण संस्थाओं में अटके भुगतान को करवाने की मांग की है। इसके लिए सांसद को ज्ञापन सौंपा।

इसमें बताया कि गत अक्टूबर माह से स्कूलों में जा रहे दूध का भुगतान नहीं मिला है। नागौर दुग्ध संघ से भी साढ़े तीन माह हो गए, भुगतान नहीं मिला। इससे पशुपालकों के लिए चारा खरीदना भी मुश्किल हो रहा है। गत 11 मई को भी ज्ञापन दिए गए थे, लेकिन अभी तक नतीजा नहीं निकला। इस दौरान विभिन्न गांवों में संचालित दुग्ध उत्पादक सहकारी समितियों के पदाधिकारी मौजूद रहे।

Home / Nagaur / आइएएस ने सगाई के अवसर पर लगाए पौधे, कहा: लहलहाते पौधे खुशियां बढ़ाते हैं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो