scriptवीडियो : पत्रिका के मेघा रे-मेघा रे कार्यक्रम में अनिल सेन ने बरसाया इंदर राजा, देखिए वीडियो | Inder Raja folk song sang by Anil Sen in music program Patrika Nagaur | Patrika News
नागौर

वीडियो : पत्रिका के मेघा रे-मेघा रे कार्यक्रम में अनिल सेन ने बरसाया इंदर राजा, देखिए वीडियो

मेघा रे-मेघा रे में बरसी सुरों की मिठास…
– राजस्थान पत्रिका व नगर परिषद के संयुक्त तत्वावधान में कांकरिया स्कूल के सभागार में आयोजित कार्यक्रम में झूमे श्रोता

नागौरJul 23, 2018 / 12:09 pm

shyam choudhary

Inder Raja folk song

Inder Raja folk song sang by Anil Sen in music program Patrika Nagaur

नागौर. बादलों से बरसती फुहारें…, मौसम में घुली ठण्डक और फनकारों के नाद से उमड़ती बंदिशों ने ‘मेघा रे-मेघा रे’ कभी न भूलाया जाने वाला कार्यक्रम बना दिया। कभी लोक गीतों की भिनी-भिनी सुगंध तो कभी बारिश की यादों में लिपटे शब्दों की मिठास श्रोताओं को भाव-विभोर करती रही। जब रियाजी स्वर से बंदिशे सुनाई गई तो तालियों की गडगड़़ाहट स्वत: गूंज उठी। सेठ किशनलाल कांकरिया स्कूल में राजस्थान पत्रिका तथा नगर परिषद के संयुक्त तत्वावधान में मानसून विशेष रंगारंग कार्यक्रम ‘मेघा रे-मेघा रे’ में रविवार को कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला। संगीतकारों ने भी कार्यक्रम को उंचाइयां देने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी।
जिला कलक्टर कुमारपाल गौतम ने कहा कि नागौर में किसी भी क्षेत्र में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है। पत्रिका संगीत के क्षेत्र में इन कलाकारों को तराशने और मंच मुहैया करने का शानदार काम कर रही है। उन्होंने कहा कि सांस्कृतिक कार्यक्रमों को बढ़ावा देने के लिए जिला प्रशासन भी इस मुहिम को आगे बढ़ाने में कोई कसर नहीं रखेगा। इसी सप्ताह स्वर-साधना और सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए उचित स्थान की भी व्यवस्था की जाएगी। कार्यक्रम की अध्यक्षता सभापति कृपाराम सोलंकी ने की, जबकि विशिष्ट अतिथि के रूप में कांग्रेस नेता हीरालाल भाटी उपस्थित रहे। पत्रिका के संपादकीय प्रभारी रूद्रेश शर्मा ने कार्यक्रम में सहयोग के लिए नगर परिषद, जिला प्रशासन, भामाशाह तथा कलाकारों का आभार व्यक्त किया।
ये रहे उपस्थित
कार्यक्रम में कृषि मण्डी अध्यक्ष भोजराज सारस्वत, शुभारंभ इवेंट्स के स्वरूप देहरा, व्याख्याता शंकरलाल जाखड़, भारत विकास परिषद के नृत्यगोपाल मित्तल, जाट समन्व्य समिति के अध्यक्ष परमाराम जाखड़, कैलाश सारड़ा, युसूफ बक्षी, मुन्ना सोनी, श्याम अटल, एईएन राजेन्द्र सियाग, व्याख्याता शिवशंकर व्यास, धर्मपाल डोगी, हनुमानराम बांगड़ा, माहेश्वरी महिला संगठन की अध्यक्ष नीलू खड़लोया, हरदेवराम गारू, भागचंद चांगरा, विजेश भादू, गीतकार सुमेरसिंह, रमेशचंद्र सोनी, सागर सर्वा, डॉ. राजकुमार बारोडिय़ा, गुलाम मोहम्मद अंसारी, तनसुखराज बारूपाल, एल.एल. सोनी, कुमारकांत झा सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे। संचालन नरेन्द्र पारीक व शरद जोशी ने किया।
इन्होंने जमाया रंग…
ताउसर निवासी गायक अनिल सैन ने जब ‘बरस-बरस म्हारा इंदर राजा…’ गाया तो श्रोता भी जोश में नाचने लगे। वहीं दिनेश माली ने जब लोक देवता तेजाजी का भजन ‘गाज्यो-गाज्यो जेठ-आसााढ़ कंवर तेजा रे…’ सुनाया तो मानो लोक संस्कृति की साकार हो उठी। वहीं जैन समाज के जाने माने गायक श्रेयांस सिंघवी ने अपने जोशीले अंदाज में ‘डम-डम डिगा डिगा, मौसम भिगा भिगा’ सुनाया तो कार्यक्रम अलग ही रंगत में नजर आया। इससे पहले शास्त्रीय गायिका चंद्रकांता खेरीवाल, सुनिता स्वामी ने शास्त्रीय बंदिशों से माहौल में मिठास घोल दी। कार्यक्रम में हरिमा के शास्त्रीय गायक भूराराम शर्मा, भजन गायक कैलाश गौड़, नरेन्द्र जोशी ‘प्रेमी’, कैलाश माकड़, दामोदर देवड़ा, रजनी पुरोहित, रश्मि भार्गव, शरद जोशी, लक्ष्मीनारायण सोनी आदि ने शानदार प्रस्तुतियां दी। शुरूआत युवा गजल गायक मनोज त्रिवेदी ने गणेश वंदना से की। बीकानेर से आए रामदेव राणा मुंह से ड्रम बजाकर श्रोताओं की दाद बटोरी। इस मौके ऑर्गन पर कुंदन परिहार, तबले पर राकेश गोरमात, अजय व्यास, ढोलक पर कैलाश गोरमात तथा ऑक्टोपेड पर मुकेश गोरमात ने संगत की।

Home / Nagaur / वीडियो : पत्रिका के मेघा रे-मेघा रे कार्यक्रम में अनिल सेन ने बरसाया इंदर राजा, देखिए वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो