scriptनहरबंदी व गर्मी में जलापूर्ति सुचारू बनाए रखने के निर्देश | Instructions to maintain water supply in Canalization and summer | Patrika News

नहरबंदी व गर्मी में जलापूर्ति सुचारू बनाए रखने के निर्देश

locationनागौरPublished: May 04, 2021 10:20:25 pm

Submitted by:

shyam choudhary

कलक्टर ने कहा – नागौर शहर में जलदाय विभाग एवं नगर परिषद के अधिकारी टेल एंड तक सुचारू पेयजल आपूर्ति के लिए सतत समन्वय से कार्य करें

Water supply department - पम्प ऑपरेटर्स ने कम्पनी को 7 दिन का दिया अल्टीमेटम

Water supply department – पम्प ऑपरेटर्स ने कम्पनी को 7 दिन का दिया अल्टीमेटम

नागौर. इंदिरा गांधी नहर की बंदी के दौरान शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में टेल एंड तक सुचारू पेयजल आपूर्ति के लिए जिला कलक्टर नागौर डॉ. जितेंद्र सोनी ने पीएचईडी के अधिकारियों को निर्देशित किया कि नहरबंदी के दौरान पेयजल सम्बंधी व्यवस्थाओं की निरंतर मॉनिटरिंग करें, ताकि लोगों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो। गर्मी के बढ़ते प्रभाव और कोरोना के कारण उपजी परिस्थितियों को देखते हुए आने वाला समय चुनौतीपूर्ण है। ऐसे में नहरबंदी को देखते हुए जलदाय विभाग के अधिकारी सतर्कता और सजगता के साथ पेयजल प्रबंधन की जिम्मेदारी निभाएं। उन्होंने पेयजल की गुणवत्ता पर भी बराबर फोकस करने के निर्देश दिए।
कलक्टर सोनी ने कहा कि जलदाय विभाग की ओर से गर्मियों में कंटीजेंसी प्लान और टेंकर्स के माध्यम से जल परिवहन व्यवस्था (टीओडब्ल्यू-ट्रांसपोर्टेशन ऑफ वाटर) के लिए आवश्यक स्वीकृतियां पहले जारी की जा चुकी हैं। जिले में कंटीजेंसी प्लान के तहत स्वीकृत कार्यों को निर्धारित समयावधि में पूरा कर लोगों को गर्मी के मौसम में राहत दी जाए। साथ ही नए निर्मित नलकूपों व बरनावा पम्पिंग स्टेशन का शीघ्र विद्युतीकरण करने लिए विद्युत निगम अधिकारियों को निर्देशित किया जाएगा।
जल्द पूरा करवाएं शेष कार्य
नागौर शहर में पेयजलापूर्ति को सुचारू रखने के लिए व लोगों द्वारा बताई जा रही विभिन्न समस्याओं के शीघ्र समाधान के लिए नगर परिषद के अधिकारियों को सतत रूप से तत्परता के साथ कार्य करने के लिए निर्देशित किया। शहर में अमृत मिशन के तहत चल रहे कार्यों की प्रगति पूर्व में दिए गए निर्देशानुसार नहीं होने पर कलक्टर द्वारा नाराजगी जाहिर की गई व फर्म के विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया गया। शेष रहे कार्यों को शीघ्र पूर्ण करने के लिए कहा गया। उन्होंने सभी अधिकारियों को आने वाले दिनों में सक्रियता को जारी रखने और अलर्ट मोड पर रहते हुए पेयजल व्यवस्था से सम्बंधित प्रत्येक प्रकरण का आपसी समन्वय से तत्काल निराकरण करने के निर्देश दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो