script‘जनप्रतिनिधि शहर का योजनाबद्ध तरीके से करें विकास’ | Jan Pratinidhi city should be planned in a planned manner | Patrika News
नागौर

‘जनप्रतिनिधि शहर का योजनाबद्ध तरीके से करें विकास’

नागौर के मानासर चौराहे पर शहरवासियों ने पत्रिका के समक्ष खुलकर रखे अपने विचार

नागौरNov 24, 2018 / 05:34 pm

Anuj Chhangani

nagaur news

‘जनप्रतिनिधि शहर का योजनाबद्ध तरीके से करें विकास’

नागौर. विधानसभा चुनाव को लेकर मतदाताओं को जागरूक करने एवं फेक न्यूज के बारे में आमजन को जानकारी देने के उद्देश्य से राजस्थान पत्रिका की ओर से निकाली जा रही जागो जनमत यात्रा शुक्रवार सुबह नागौर जिला मुख्यालय पहुंची। नागौर शहर के मानासर चौराहे पर जागो जनमत यात्रा के रथ को देख लोगों की भीड़ एकत्र हो गई तथा पत्रिका द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने इस बार स्वच्छ व साफ छवि वाले प्रत्याशी को ही वोट करने की बात कही। शहरवासियों ने नागौर विधानसभा क्षेत्र के मुद्दे गिनाते हुए कहा कि पिछले दस सालों से कई समस्याएं ज्यों की त्यों है। सीवरेज, आरओबी, चिकित्सा एवं सडक़ की समस्याएं ऐसी हैं, जो आज भी बनी हुई है।

छलावा करने वालों को सिखाएंगे सबक
शहरवासी महावीरसिंह सांदू ने कहा कि शहर का विकास योजनाबद्ध रूप से होना चाहिए, आमतौर पर देखते हैं कि सडक़ें बनने के बाद पानी व सीवरेज के काम होते हैं, जिससे जनता के करोड़ों रुपए पानी में बह जाते हैं। हनुमान बांगड़ा ने कहा कि स्वच्छ छवि वाले विकास पुरुष को वोट देने की अपील करते हुए मतदाओं को अपने मत का उपयोग करना चाहिए। युवाओं व किसानों के साथ छलावा करने वाले लोगों को इस बार सबक सिखाएंगे। नरसिंहराम जाजड़ा ने कहा विद्यालयों में भौतिक संसाधनों की कमी पूरी करे और शिक्षकों के पद भरें। शिवदयाल गोलिया ने कहा कि नागौर जिला मुख्यालय डीजे कोर्ट, मेडिकल कॉलेज, नवोदय विद्यालय जैसी सुविधाओं से वंचित हैं। इसके साथ उच्च शिक्षा व चिकित्सा व्यवस्था सुचारू करने के लिए पद भरने चाहिए। उन्होंने कहा कि जाति, धर्म व पार्टी से ऊपर उठकर वोट करना चाहिए। प्रमोद जैन ने कहा कि 7 दिसम्बर को अधिक से अधिक मतदान करें, ताकि मजबूत लोकतंत्र की स्थापना हो। प्रतापराम ने कहा कि यहां सबसे बड़ी समस्या अस्पताल की है। सीताराम राठी ने कहा नागौर-बीकानेर के बीच सुबह ट्रेन की सुविधा नहीं है, इसकी व्यवस्था होनी चाहिए।

बछड़ों के परिवहन की रोक हटे
रामनिवास सांखला, दीनाराम डिडेल, सुरेश ललवाणी, कैलाश तोलावत, जितेन्द्र त्रिवेदी, दीपक गहलोत, इंद्रपाल चौटिया, रणजीत धौलिया, इमरान अंसारी, एडवोकेट बलवीर कमेडिय़ा आदि ने बताया कि नागौर में तीन साल तक के बछड़ों के परिवहन पर लगी रोक हटाना, तांगा दौड़ को फिर से शुरू कराना, सीवरेज कार्य पूरा कराना, शहर के सौंदर्यकरण पर ध्यान देना, चिकित्सकों के पद भरवाना, सडक़ों की स्थिति सुधारना आदि ऐसे मुद्दे हैं जो आज प्रमुख हैं। इनके कारण जनता को आए दिन बड़ी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। दुर्गाराम पूनिया ने कहा कि यदि प्रत्याशी बार-बार पार्टी बदलते हैं तो मतदाताओं को पार्टियों से बंधे हुए नहीं रहना चाहिए। हमें अच्छे व स्वच्छ छवि के लोगों को वोट देना चाहिए।

Home / Nagaur / ‘जनप्रतिनिधि शहर का योजनाबद्ध तरीके से करें विकास’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो