scriptऐसा क्या हुआ कि रेल यात्रियों की अटक गई सांसें | Jodhpur Bhatinda Passenger Engine fail rail traffic disturbed | Patrika News

ऐसा क्या हुआ कि रेल यात्रियों की अटक गई सांसें

locationनागौरPublished: Jun 30, 2018 06:59:17 pm

Submitted by:

Dharmendra gaur

उत्तर पश्चिम रेलवे के मेड़ता रोड- नोखा खंड के बीच मालगाड़ी के बाद अब अटकी भटिण्डा सवारी गाड़ी

Nagaur latest hindi news

ऐसा क्या हुआ कि रेल यात्रियों की अटक गई सांसें

नागौर. जोधपुर से चलकर भटिण्डा जाने वाली जोधपुर-भटिण्डा सवारी गाड़ी (54704) का इंजन फेल हो गया। जानकारी के अनुसार शुक्रवार को जोधपुर से चली गाड़ी के इंजन में तकनिकी खराबी आने के कारण इसे खजवाना स्टेशन पर रोका गया। रेलवे अधिकारियों को जानकारी देने के बाद दूसरे इंजन की व्यवस्था की गई। इसी बीच जयपुर से चलकर जैसलमेर जाने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस को भी खजवाना स्टेशन पर रोका गया। इंटरसिटी भी करीब 57 मिनट देरी से रात 10 बजकर 3 मिनट पर नागौर पहुंची। इंटरसिटी को रवाना करने के बाद भटिण्डा सवारी गाड़ी को खजवाना से रवाना किया गया, जो अपने निर्धारित 6.30 बजे से करीब चार घंटे देरी से साढे दस बजे बाद नागौर पहुंची।


नागौर में हांफा मालगाड़ी का इंजन
मेड़ता रोड-नोखा व मेड़ता रोड-जोधपुर खंड के बीच गाड़ी के इंजन फेल होने के कई मामले सामने आए हैं। गत दिनों जिला मुख्यालय पर फाटक संख्या सी-61 के पास एक मालगाड़ी का इंजन फेल होने से करीब दो घंटे तक रेल यातायात बाधित रहा था। जानकारी के अनुसार बीकानेर से नागौर की तरफ आ रही थी मालगाड़ी का इंजन सोमवार रात करीब 08.40 बजे फेल हो गया था। जानकारी मिलने पर स्टेशन अधीक्षक रामसिंह बैरवा व रेलवे की टीम मौके पर पहुंची। इसी बीच हावड़ा बीकानेर एक्सपे्रस (22308) को भदवासी, कोचुवली-बीकानेर एक्सप्रेस (16312) को नागौर व इंटरसिटी एक्सप्रेस (12468) को मूण्डवा में रोका गया।


वाहन चालकों को होती परेशानी
कोचुवली एक्सप्रेस के इंजन को भेजकर मालगाड़ी को नागौर स्टेशन पर लाया गया। तीन एक्सप्रेस गाडिय़ां रुकी इसके बाद रात 10.10 बजे हावड़ा को मेड़ता व 10.15 बजे कोचुवली एक्सप्रेस को बीकानेर के लिए रवाना किया गया। इंटरसिटी को करीब डेढ घंटे मूण्डवा में रोकना पड़ा। देर रात करीब 10.45 बजे इंटरसिटी नागौर पहुंची। कोचुवली अपने निर्धारित समय से करीब एक घंटा तथा हावड़ा अपने निर्धारित समय (08.25) से के बजाय 10.05 बजे नागौर पहुंची। गाडिय़ों के रुकने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। इंजन फेल होने के कारण डीडवाना बाइपास फाटक बंद रहने से वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो