scriptLord Narasimha enjoyed the delicacies, chanted hymns | VIDEO...भगवान नृसिंह को लगा व्यंजनों का भोग, गूंजे भजन | Patrika News

VIDEO...भगवान नृसिंह को लगा व्यंजनों का भोग, गूंजे भजन

locationनागौरPublished: Nov 18, 2023 09:12:21 pm

Submitted by:

Sharad Shukla

भगवान नृसिंह को लगा व्यंजनों का भोग, गूंजे भजन

Nagaur news
Lord Narasimha enjoyed the delicacies, chanted hymns

नागौर. नृसिंह की बगीची में शनिवार को अन्नकूट महोत्सव मनाया गया। महोत्सव में भगवान नृसिंह व लक्ष्मी माता को विविध व्यंजनों का भोग अर्पित किया गया। कार्यक्रम में कैलाश एवं नरेन्द्र जोशी ने आदि ने भजनों की प्रस्तुतियां दी। इसमें सालासर मंदिर में हनुमान विराजे रे, मारा विध्न महाराज गजानंद गौरी नंदा के देवों में आदि सरीखे भजनों से वातावरण भक्तिमय बना रहा। कार्यक्रम में अरबन बैंक अध्यक्ष नरेन्द्र कच्छावा, भास्कर खजांची, संपत, प्रेमचन्द्र लुणावत, चन्द्रप्रकाश अडवाल देवकिशन सोनी, श्याम सुन्दर सोनी, ललित कुमार आचार्य, मुन्ना , मोहित सेन, मनु मनिहार, पुखराज सोनी सुरेन्द्र मिश्रा, पद्मचन्द्र प्रजापत, अजीत ओझा, शैलेन्द्र चौधरी, योगेश सोनी आदि मौजूद थे।
नागौर. नृसिंह भगवान को लगा व्यंजनों का भोग
पार्किंग के लिए जगह रखना अनिवार्य
प्रावधान के तहत आवासीय में हॉस्टल, फ्लेट्स, अपार्टमेंट एवं व्यवसायिक प्रतिष्ठानों व भवनों के निर्माण के दौरान पार्किंग के लिए जगह छोडऩे का प्रावधान है। प्रावधान के तहत आवासीय में हॉस्टल, फ्लैट, अपार्टमेंट के लिए हर 115 वर्ग मीटर पर एक पार्किंग की जगह होनी अनिवार्य है। इसी तरह से व्यवसायिक निर्माणों में 75 वर्गमीटर में एक पार्किंग होना चाहिए। इसके बाद भी शहर के किसी भी हिस्से में जाने पर पार्किंग की जगह कहीं नजर नहीं आती है। हालांकि परकोटे के अंदर पुराना शहर होने की वजह से राजकीय प्रावधानों में आंशिक छूट भी दी गई है, लेकिन विशेषज्ञों का कहना है कि कोई भी सरकार पार्किंग की जगह या आम राहगीरों के आवागमन में अवरोध नहीं उत्पन्न कर सकती है। पूर्व के एक मामले में सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने भी पार्किंग की जगह की अनिवार्यता मानी है।

ट्रेंडिंग वीडियो